दो बच्चों के बाप को महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लेने पर 13 वर्षीय बच्चे की हत्या

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में गत दिनों हुई एक 13 वर्षीय नाबालिग बच्चे की संदिग्ध मौत के मामले का पुलिस ने सनसनीखेल खुलासा किया है। बताया गया है कि मृतक बच्चे ने एक व्यक्ति को एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इस कारण उस व्यक्ति ने बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी थी।
मामला हरिद्वार जनपद के भगवानपुर थाना पुलिस क्षेत्र का है। बीते माह 23 फरवरी को एक व्यक्ति ने अपने 13 वर्षीय नाबालिग बेटे की भगवानपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामले की विवेचना के दौरान 25 फरवरी को गुमशुदा किशोर का शव गांव में एक गन्ने के खेत से बरामद हुआ। शव की स्थितियां संदेह पैदा कर रही थीं। इस पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल के माध्यम से कराया। साथ ही मुकदमे में हत्या की धारा 302 भी जोड़ी।
आगे जांच में पुलिस टीम को पता चला कि मृतक किशोर अपने हम उम्र गांव के बच्चों के साथ शादियों में बारातियों द्वारा फेंके गए पैसों को उठाता था। टीम ने इस दौरान गांव में हुई शादियों की वीडियो फुटेज खंगालीं तो मृतक किशोर दिन की शादी में शामिल दिखा, लेकिन रात की शादी में किसी वीडियो में दिखाई नहीं दिया।
जबकि गांव के एक कैमरे में किशोर एक व्यक्ति के साथ गांव से बाहर जाता दिखाई दिया। काफी पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उस व्यक्ति को कम्पनी को जाने वाले रास्ते से धर दबोचा। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने हत्या का पूरा राज खोल दिया। आरोपित ने बताया कि वह अपने माता पिता व दो बच्चों के साथ ग्राम में पिछले 6 माह से अपने रिश्तेदार के यहां किराए पर रह रहा था। उसकी पत्नी का देहांत वर्ष 2020 में हो चुका था। (Child saw Man-Woman in-Objectionable Position)
वह एक महिला को बीती 18 फरवरी को गांव के समीप गन्ने के खेत में लेकर गया, वहां पर पास में एक खाली प्लॉट में मृतक किशोर व अन्य बच्चे खेल रहे थे। उनकी बॉल गन्ने के खेत में आ गई। बॉल लेने आये किशोर ने उसे महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इस पर आरोपित ने किशोर को समझाया कि यह बात किसी को न बताए, लेकिन बच्चा नहीं माना और वहां से भाग गया। (Child saw Man-Woman in-Objectionable Position)
गला दबाकर हत्या की (Child saw Man-Woman in-Objectionable Position)
इस बात से वह घबरा गया कि अगर उसने यह बात उसके परिवार वालों या गांव में किसी को बता दी तो समाज में उसकी बेइज्जती हो जाएगी। इस कारण अगले दिन वह बच्चे को पैसे का लालच देकर आंटी से मिलने को कहकर अपने साथ ले गया और गन्ने के खेत में उसका गला दबाकर हत्या कर दी और शव खेत में ही फेंक दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है

Advertisement
यह भी पढ़ें -  नौकरी लगाने के नाम पर दो करोड़ से अधिक की ठगी करने वाला फरार ईनामी गैंगस्टर गिरफ्तार