देहरादून-(बड़ी खबर) BRP और CRP के पदों को भरने के आदेश जारी, 955 पदों पर भर्ती

खबर शेयर करें -

देहरादून- युवाओं के लिए अच्छी खबर, शिक्षा विभाग में बीआरपी और सीआरपी के पदों को भरने का आदेश जारी, लेकिन सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए भी कोटा तय हुवा है।

Education Department: 65 साल तक के सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मिलेगी नौकरी, आदेश जारीशिक्षा विभाग उत्तराखंड (uttarakhand education department) में 65 साल के सेवानिवृत्त शिक्षक भी संकुल और ब्लॉक संदर्भ व्यक्ति के पद पर नियुक्ति पा सकेंगे।शिक्षा विभाग (uttarakhand education department) में 65 साल के सेवानिवृत्त शिक्षक भी संकुल और ब्लॉक संदर्भ व्यक्ति के पद पर नियुक्ति पा सकेंगे।

यह भी पढ़ें -  अलग-अलग हादसों में एक युवती और युवक की मौत, तीन लोग हुए घायल

955 पदों पर आउटसोर्स से होने वाली नियुक्तियों के लिए शासन ने सेवा शर्तें तय करते हुए आदेश जारी कर दिया। इसमें सेवानिवृत्त शिक्षकों के लिए 10 प्रतिशत पद रखे गए हैं। जबकि अन्य के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 से 42 वर्ष रखी गई हैशासन ने सीआरपी और बीआरपी के पदों पर चयन प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। शिक्षा सचिव रविनाथ रामन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिस विषय के सीआरपी, बीआरपी की तैनाती की जाएगी, उसके लिए अभ्यर्थी के उस विषय में स्नातकोत्तर में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं आयुक्त श्री दीपक रावत ने पेयजल किल्लत को लेकर हल्द्वानी नलकूप खंड और रामनगर नलकूप खंड की समीक्षा करते हुए तत्काल अधिकारियों को खराब पड़े नलकूपों को सही करने के निर्देश दिए

अभ्यर्थी के पास सीटीईटी या यूटीईटी का प्रमाण पत्र होने के साथ ही उसे कंप्यूटर में सामान्य कार्य में दक्ष होना चाहिए। आदेश में कहा गया है कि मानदेय केंद्र सरकार की ओर से तय अधिकतम सीमा या आउटसोर्स एजेंसी से तय न्यूनतम जो भी हो दिया जाएगा।

Advertisement