Gautam Gambhir ने छोड़ी राजनीति, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, जानिए कारण

खबर शेयर करें -




पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद Gautam Gambhir राजनीति नहीं करेंगे। उन्होनें इसे लेकर एक पोस्ट किया। गौतम गंभीर ने पीएम नरेंद्र मोदी को पोस्ट में धन्यवाद दिया। दरअसल, गौतम गंभीर अब क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहते हैं। गौतम गंभीर 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। वर्तमान में वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर हैं।


गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से अनुरोध किया है कि वो मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रीत कर सकूं। उन्होनें पीएम मोदी को भी धन्यवाद दिया। गौतम गंभीर ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से कहा कि मुझे लोगों की सेवा का अवसर देने के लिए आपका धन्यवाद।

यह भी पढ़ें -  कोरोना : कोरोना से एक दिन में 6 की मौत, 702 नए मामले, पढ़े पूरी खबर


बता दें कि गौतम गंभीर टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। दोनों ही टूर्नामेंटस के फाइनल में गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी। टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में गंभीर ने 54 गेंदो पर 75 रन बनाए थे। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उनके बल्ले से 91 रन निकले। गंभीर आईपीएल में फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं। वह लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने जोशीमठ में किया रोड शो, भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए मांगा समर्थन

2016 में इंग्लैंड के ख्लाफ राजकोट से खेला मैच
गंभीर ने भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट 2016 में इंग्लैंड के ख्लाफ राजकोट से खेला था। उन्होनें अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और 41.95 के अवरेज से 4154 रन बनाए, जिसमें नौ शतक शामिल हैं। गंभीर ने 147 वनडे इंटरनेशनल में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए। जिसमें 2011 वर्ल्ड कप फाइनल की वो 97 रनों की यादगार पारी है, जिसकी बदौलत भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। वनडे में उन्होनें 11 शतकीय पारियां खेलीं। गंभीर ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी अपनी छाप छोड़ी. उन्होंने 37 मैच में सात अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए, जिसमें उनकी औसत 27.41 की रही।

Advertisement