हल्द्वानी – ग्राफिकएरा ने टॉपर्स कंचन जोशी और आयुषी भट्ट का किया सम्मान

खबर शेयर करें -



लालकुआं। उत्तराखंड बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए वृहद स्तर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, यहां ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी परिसर में कैरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में उत्तराखंड टॉप करने वाली मेधावी छात्र कंचन जोशी और आयुषी भट्ट को 21 हजार एवं 11 हजार रुपए देकर उन्हें पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में 500 से अधिक उत्साही छात्र-छात्राओं ने भाग लिया, जिन्हें भविष्य के लिए महत्वपूर्ण कैरियर संबंधी जानकारी दी गई।


उक्त सेमिनार छात्र-छात्राओं को उनके शैक्षणिक सफर के अगले चरणों में मार्गदर्शन प्रदान करने पर केंद्रित था। विशेषज्ञों द्वारा छात्रों को 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं और स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उपलब्ध विभिन्न कैरियर विकल्पों से अवगत कराया गया। सेमिनार का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उनकी रुचि और जुनून के आधार पर अपना कैरियर चुनने के लिए प्रेरित करना था।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पुलिस की भर्ती प्रक्रिया, पहले चरण में 1.30 लाख से ज्यादा अभ्यर्भी पास,– जाने अगली अपडेट

कार्यक्रम में ग्राफिक एरा समूह के चेयरमैन और प्रेसिडेंट प्रोफेसर कमल घनशाला ने भी शिरकत की। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए ग्राफिक एरा की समृद्ध विरासत और शैक्षणिक उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों को एक अनोखे अवसर के रूप में विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय छात्र विनिमय कार्यक्रम के बारे में भी बताया। यह कार्यक्रम छात्रों को विदेशी संस्कृतियों का अनुभव करने और वैश्विक दृष्टिकोण विकसित करने का अवसर प्रदान करता है। प्रोफेसर घनशाला ने छात्रों को विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के बारे में भी बताया, जो योग्य छात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान करती हैं।
कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया गया। उत्तराखंड बोर्ड की कक्षा 12वीं की टॉपर कंचन जोशी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए रु 21,000 राशि तथा राज्य में 8वें स्थान पर रहीं आयुषी भट्ट को 11,000 की राशि से सम्मानित किया। गया साथ ही दोनों मेधावी छात्राओं को विशेष छात्रवृति दिए जाने का वादा किया गया। कुल मिलाकर, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी का कैरियर मार्गदर्शन सेमिनार एक सफल आयोजन रहा। इस कार्यक्रम ने छात्रों को उनके भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और प्रेरणा प्रदान की।

Advertisement