ज्वेलरी शोरूम डकैती कांड : पुलिस ने किया मुख्य आरोपी को गिरफ्तार, दो लाख का इनाम था घोषित

खबर शेयर करें -

राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्वेल्स में नौ नवम्बर को हुई करोड़ों की लूट मामले में देहरादून पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस कुमार को बिहार के वैशाली से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें प्रिंस पर दो लाख का इनाम घोषित था। फ़िलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जल्द ही प्रिंस को रिमांड पर देहरादून लाया जाएगा।

पुलिस ने किया मुख्य आरोपी को गिरफ्तार
दून रिलायंस के ज्वैलरी शोरुम में लूट मामले में पुलिस ने लूट में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस को वैशाली से गिरफ्तार लार लिया है। बता दें प्रिंस लूट में शामिल मुख्य आरोपी है। पुलिस द्वारा दी जानकारी के मुताबिक पूर्व में हुई घटना में शामिल आरोपी प्रिंस के अन्य साथी विक्रम और अभिषेक को दून पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी। जिसके बाद से प्रिंस की गिरफ्तारी के लिए चौतरफा दबाव बनाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें -  धामी सरकार ने किया इस बोर्ड का गठन,दायित्व के इंतज़ार में कार्यकर्ता,इनकी हो गयी ताजपोशी !

दो लाख का इनाम था घोषित
देहरादून पुलिस की टीम द्वारा आरोपी से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद जल्द ही प्रिंस को ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया जाएगा। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि घटना मे शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस और उसके अन्य साथियों कि गिरफ्तारी के लिए खुद बिहार जाकर एडीजी एसटीएफ बिहार तथा एसएसपी वैशाली के साथ बैठक कर समन्वय स्थापित किया गया।

यह भी पढ़ें -  वृद्धजनों हेतु भारत सरकार की व्योश्री योजनान्तर्गत पूर्व में परीक्षण/चिन्हितकरण किये गये वृद्धजनों हेतु दिनांक 24 सितम्बर से 26 सितम्बर तक शिविर का आयोजन किया जायेगा-ः मुख्य विकास अधिकारी डॉ. संदीप तिवारी।

दोनों राज्यों के आपसी सामंजस्य से मिली कामयाबी
जांच के दौरान गैंग तथा आरोपियों के संबंध में मिल रही महत्वपूर्ण जानकारियों को लगातार बिहार एसटीएफ तथा बिहार पुलिस के साथ साझा किया जा रहा था। एसएसपी ने बताया कि दून पुलिस व बिहार पुलिस के बेहतर आपसी सामंजस्य तथा सूचनाओं के आदान-प्रदान से बुधवार को बिहार पुलिस ने लूट प्रकरण में शामिल मुख्य आरोपी को वैशाली से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें -  पांच दिवसीय गणेश महोत्सव का समापन दही हांडी फोड़ कर किया

ये है पूरा मामला
दरअसल राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति की दून में मौजूदगी के दौरान हथियार बंद बदमाशों ने राजपुर रोड स्थित रिलायंस के ज्वेलरी शोरूम में लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाश यहां से करीब 14 करोड़ के ज्वेलरी लेकर फरार हो गए थे।

घटना के दिन से ही दून पुलिस लगातार बदमाशों की धरपकड़ में जुटी है। दून पुलिस की विभिन्न टीमें बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों में डेरा डाले हुए है और लगातार बदमाशों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

Advertisement