ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 का आयोजन’, सीएम धामी ने दिलाई युवाओं को नशा मुक्ति की शपथ

खबर शेयर करें -

राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में उत्तराखंड में ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिस्सा लिया। इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने का संकल्प : CM
सीएम धामी ने कहा हमने वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने का संकल्प लिया है। इस अभियान को जन जन से जोड़ना होगा। तभी हम इस अभियान के सफलता की ओर बढ़ेंगे। सीएम ने प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि नशे से दूर रहने के लिए जो अभियान चल रहा है उसमे अपना सहयोग दें।

यह भी पढ़ें -  महिला फैक्ट्री कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण Cabinet Decision

नशा कारोबार से जुड़े लोगों को बताया समाज का दुश्मन
सीएम धामी ने कहा नशा कारोबार से जुड़े लोग ना सिर्फ कानून बल्कि समाज के भी दुश्मन हैं। ऐसे लोगों को पर जितनी सख्ती की जाये उतनी करनी चाहिए। सीएम धामी ने कहा कि एनडीपीएस एक्ट के तहत पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। सीएम ने कहा सभी जिलों में नशा मुक्ति केंद्रों को प्रभावी बनाने के लिए काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  विद्यालय के शौचालय में 11 वर्षीय छात्रा के साथ सीनियर छात्रों ने किया सामूहिक बलात्कार, दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान

जल्द होगी एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी की शुरुआत
सीएम धामी ने बताया सरकार की ओर से एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी (एटीएफ) का भी संचालन किया जा रहा है। इस सुविधा को एटीएफ एनडीडीटीसी एम्स दिल्ली की ओर से समन्वित और भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की सहायता से शुरू किया गया है।

युवाओं को दिलाई नशा मुक्ति की शपथ
केंद्र सरकार की ओर से संचालन की स्वीकृति मिलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। इसके साथ ही युवाओं को ड्रग्स फ्री राज्य बनाने के लिए शपथ भी दिलाई।

Advertisement