उत्तराखंड में बारिश-तूफान ने जमकर मचाई तबाही, कई घरों के उड़े टीनशेड-उखड़े पेड़…

खबर शेयर करें -

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटिक साबित हुई है। शनिवार सुबह अचानक मौसम ने करवट ली। प्रदेश में आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई है। तूफान के कारण जहां कई पेड़ उखड़ गए तो कई घरों के टिनशेड उड़ गए। इतना ही नहीं आंधी तूफान की चपेट में आने से बिजली के पोल को भी नुकसान पहुंचा है, जिससे शहर की बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।


बता दें कि देहरादून जिले के विकासनगर क्षेत्र में शनिवार 30 मार्च सुबह को करीब 5 से 6 बजे के बीच में बारिश साथ ही ओलावृष्टि और तेज हवाओं का तांडव देखने को मिला। इस आंधी तूफान में कई घरों के ऊपर से टिनशेड उखड़ गई थी। वहीं खेतों में तैयार खड़ी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। पछुवादून क्षेत्र के कुछ इलाकों में पेड़ उखड़ कर सड़कों पर गिर गए थे। गनीमत रही है कि इस दौरान किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी है।

यह भी पढ़ें -  बद्रीनाथ धाम में अचानक मकान टूट कर हुआ छतिग्रस्त


बताया जा रहा है कि विकासनगर में आसाराम इंटर कॉलेज के पास भारी भरकम पेड़ हवा के थपेड़ों से धराशाई हो गया। इसके अलावा ब्रह्मदत्त चौक पर स्ट्रीट लाइट के खंबे भी गिर गए। दूसरी ओर जौनसार बावर क्षेत्र के कुछ गांवों में ओलावृष्टि होने से फसलों को भी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की थी, जो सही साबित हुई।

Advertisement