आतंकियों का ताबड़तोड़ सफाया: DGP ने कहा, 6 आतंकवादियों को मारना बड़ी उपलब्धि

खबर शेयर करें -


2 जवान भी बलिदान हो गए हैं.
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने रविवार को बताया कि कुलगाम जिले में दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादियों को मार गिराना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है।
डीजीपी ने कहा, “दो अलग-अलग मुठभेड़ स्थलों पर छह आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।” उन्होंने कहा, “लोग आतंकवाद को खत्म करने के लिए एकजुट हो रहे हैं और अभियान रफ्तार पकड़ रही है। मौजूदा अभियान अभी भी जारी है। हमें स्थानीय आतंकवादियों के शामिल होने की भी खबर मिली है।”
डीजीपी स्वैन ने कहा, “चल रहे ऑपरेशन आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति को बढ़ाने के लिए एक ठोस प्रयास का संकेत देते हैं। स्थानीय आतंकवादियों की संलिप्तता क्षेत्र में सुरक्षा बलों के सामने आने वाली जटिल चुनौतियों को रेखांकित करती है।” बता दें कि कुलगाम जिले के दो गांवों चिन्नीगाम और मुदरगाम में चल रही मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। हालांकि, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक राष्ट्रीय राइफल्स के पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन और हवलदार राज कुमार शहीद हो गए।
सुरक्षा बलों को कुलगाम जिले में एक-दूसरे से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुदरगाम और चिन्नीगाम गांवों में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

Advertisement