चारा काटने गए व्यक्ति को हाथी ने पटक-पटककर मार डाला

खबर शेयर करें -

खटीमा। जानवरों के पत्ते काटने गए व्यक्ति को हाथी ने पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया। वन विभाग व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नौगवानाथ निवासी मदन राम (55) पुत्र गौरी राम गुरुवार को जानवरों के लिए पत्ते काटने के लिए किलपुरा रेंज की वन सीमा से 100 मीटर दूर पश्चिमी किलपुरा द्वितीय प्लॉट संख्या तीन नौगवानाथ में गया था, देर शाम तक उसके घर न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका।

शुक्रवार को परिजन व ग्रामीणों ने उसकी जंगल में खोजबीन की तो उसका शव पश्चिमी किलपुरा वृत्त द्वितीय प्लॉट संख्या तीन में मिला, जिसे हाथी ने पटक-पटक कर मारा डाला था। घटना स्थल पर झाडिय़ां तहस-नहस थी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना किलपुरा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी मनोज पांडे व चकरपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रियांशु जोशी को दी। सूचना मिलने पर रेंजर पांडे अपनी टीम खीमानंद आर्य, कृतिक सक्सेना, दान सिंह खोलिया, रमेश आर्य, हरीश दत्त चैसाली व पुलिस टीम मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें -  सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत


रेंजर पांडे ने बताया कि शव के देखकर प्रथम दृष्टता हाथी का हमला प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का स्पष्ट पता चला सकेगा। एसडीओ संचिता वर्मा ने बताया कि मृतक के परिजनों को तत्काल 50 हजार रुपये सहायता दी जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सरकार से मिलने वाली आर्थिक सहायता की कार्रवाई की जाएगी। चकरपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रियांशु जोशी ने शव का पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। मृतक अपने पीछे पत्नी जीवंती, पुत्र किशन राम और पुत्री रेखा को रोता बिलखता छोड़ गया है।

Advertisement