तीन साल की मासूम को हर की पौड़ी से उठा ले गया शख्स, माता-पिता बेहाल, इस CCTV फुटेज से तलाश जारी

खबर शेयर करें -

हरिद्वार मुंडन कराने आए परिवार पर उस वक्त गाज गिर गई जब उनकी बच्ची नाई घाट हर‍ की पौड़ी से लापता हो गई. परिवार वाले बदहवास होकर जगह बच्ची को तलाशते रहे. पुलिस की छानबीन में पता चला है कि बच्ची को गोद में लेकर अनजान शख्स बाहर चला गया है. यहां हम वो सीसीटीवी फुटेज भी दे रहे हैं.

हरिद्वार स्थ‍ित हर की पौड़ी से तीन साल की बच्ची संद‍िग्ध परिस्थ‍ितियों में लापता हो गई.पुलिस के अनुसार यह बच्ची 30 मार्च की सुबह साढ़े नौ बजे से लापता है. बच्ची का परिवार अपने बेटे का मुंडन कराने मुरादाबाद से हरिद्वार हर की पौड़ी पहुंचा था. फिलहाल पुलिस को आसपास से जो सीसीटीवी फुटेज मिली है, उसमें एक संद‍िग्ध व्यक्त‍ि बच्ची को कंधे में बैठाकर ले जा रहा है. पुलिस संद‍िग्ध की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : हर की पौड़ी पर रील की आड़ में हदें पार_भड़के लोग

पुलिस के मुताबिक परिवार 29 मार्च को मुरादाबाद से हरिद्वार पहुंचा था. यहां 30 मार्च की सुबह बच्ची का प‍िता महेंद्र अपने पांच बच्चों को लेकर नाईघाट पहुंचा था.यहां मुंडन के दौरान अचानक दूसरे नंबर की तीन साल की बच्ची ज्योति लापता हो गई. माता-पिता उसे काफी देर तक खोजते रहे, लेकिन बेटी का कहीं पता नहीं चल सका. बच्ची के लापता होने से परेशान माता-पिता ने स्थानीय पुलिस थाने में संपर्क किया. सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और बच्ची की खोज शुरू कर दी.

पुलिस की शुरुआती छानबीन में सामने आया है कि बच्ची नाई घाट से पहले अकेले करीब 500 मीटर जाती है. वहां संद‍िग्ध व्यक्त‍ि ने बेटी को उठाया और लेकर चला गया.उक्त व्यक्ति‍ की फुटेज पुलिस को पास के मुजफ्फर नगर जिले के बस स्टेशन से भी मिली है. बता दें कि बच्ची के पिता पेशे से मजदूर हैं और मां गृहणी है.परिवार अपने सबसे छोटे बेटे का मुंडन कराने के उद्देश्य से ही हरिद्वार पहुंचा था. यहां से बच्ची के लापता होने के बाद से परिवार बुरी तरह परेशान है.

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी- बनभूलपुरा से एक और किशोरी हुई लापता, परिजनों ने रिपोर्ट कराई दर्ज


वहीं बच्ची को फुटेज में अनजान शख्स की गोद में देखने के बाद माता-पिता का और भी बुरा हाल है. वो जगह जगह फुटेज दिखाकर अपनी बच्ची को तलाश रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने संद‍िग्ध व्यक्त‍ि की तलाश के लिए देश भर में अपने नेटवर्क को सक्र‍िय कर दिया है.

सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा संद‍िग्ध
पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज में बच्ची को कभी गोद में तो कभी कंधे पर बैठाकर ले जा रहा संद‍िग्ध व्यक्त‍ि का चेहरा साफ नजर आ रहा है.संद‍िग्ध ने पहले बच्ची को अपनी गोद में उठाया और फिर थोड़ी देर बाद उसे कंधे में बैठाकर ले गया. यहां हम आपको पुलिस से मिली फुटेज भी दे रहे हैं. इसके जरिये उक्त व्यक्त‍ि या बच्ची को कहीं देखकर हरिद्वार पुलिस को सूच‍ित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) लगातार शिकायतों के बाद, निजी विद्यालयों और बुक सैलरो को निर्देश


पुलिस ने घोष‍ित किया इनाम
हरिद्वार पुलिस कोतवाली नगर थाने में पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने बच्ची या उक्त व्यक्त‍ि के बारे में सूचित करने वाले को उच‍ित इनाम देने की घोषणा भी की है.बच्ची की उम्र तीन साल और रंग गेहुआ है. उसका कद करीब दो फुट है और मानसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ है. बच्ची ने नीले गुलाबी रंग की टी-शर्ट और गुलाबी रंग का पैजामा पहना हुआ है.

इन नंबरों पर दें सूचना
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ह‍रिद्वार- 9411112827
संजीव चौहान, उप निरीक्षक- 7037349457
कंट्रोल रूम- 9411112973

Advertisement