T20 World Cup 2024 के बाद Rohit-Virat ने कहा टी20 को अलविदा, चैंपियन बन किया खेल का अंत

खबर शेयर करें -



T20 World Cup 2024 के फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर वर्ल्ड चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया।


ऐसे में फाइनल मुकाबला जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कह दिया है। दोनों दिग्गज प्लेयर(Rohit-Virat) ने टी20 फार्मेट से संन्यास ले लिया है। मैच के बाद विराट ने इस बात की घोषणा की। तो वहीं रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया। ऐसे में दोनों ने भारत को टी20 चैंपियन बनाकर संन्यास लिया।

Rohit-Virat का टी20 करियर
बता दें कि रोहित 2007 तो वहीं कोहली 2010 से टी20 फार्मेट में भारतीय टीम को हिस्सा है। इस दौरान दोनों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। 12 जून 2010 को कोहली ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। ऐसे में जून में ही 14 साल बाद ही उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला।

यह भी पढ़ें -  सामाजिक कार्यकर्ता संजय पांडे की मेहनत लाई रंग जन सुविधा केंद्र नगर पालिका अल्मोड़ा में.........

विराट ने अपने टी20 करियर में 125 मैच खेले है। उन्होंने 4188 रन 48.69 की औसत से बनाए है। जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतक शामिल है। तो वहीं रोहित ने 159 मैचों में 4,231 रन बनाए है। जिसमें पांच शतक शामिल है। इस फार्मेट में वो विराट के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने बाले दूसरे बल्लेबाज है।

विराट ने टी20 फार्मेट से लिया संन्यास (Virat kohli Retirement)
बता दें कि T20 World Cup Final मैच खत्म होने के बाद ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कोहली ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। कोहली ने कहा की ये उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था। भारत के लिए ये उनका आखिरी टी20 मैच था। हम कप को अपने नाम करना चाहते थे। आगे उन्होंने कहा कि अगर हम हार भी गए होते तो भी वो संन्यास लेते। ये यंग प्लेयर को मौका देने का समय है। आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का हमारा ये काफी लंबा इंतजार था।

यह भी पढ़ें -  दो पीसीएस अफसरों के तबादले

रोहित ने भी कहा अलविदा (Rohit Sharma Retirement)
तो वहीं रोहित ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने संन्यास की घोषणा की। संन्यास की बात करते हुए रोहित ने कहा कि इससे अच्छा समय नहीं हो सकता । रोहित ने कहा कि टी20 विश्व कप की ट्रॉफी जीतने के लिए वो काफी बेताब थे। वो चाहते थे कि टीम जीते और ऐसा कुथ हुआ भी। इस बार हम कामयाब रहे। रोहित ने बताया कि वो टी20 फॉर्मेट नहीं खेलेंगे। हालांकि वो टेस्ट और वनडे में अभी भी टीम के लिए खेलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर समय अलविदा कहने का नहीं हो सकता।

Advertisement