anokhi shadi : कॉलेज छात्रा की 17 अप्रैल को अनोखी शादी !

खबर शेयर करें -

एक कॉलेज छात्रा की अनोखी शादी होने जा रही है। ये शादी किसी खास इंसान से नहीं बल्कि भगवान लड्डू गोपाल यानी श्रीकृष्ण भगवान से होने जा रही है। नाते रिश्तेदारों के विरोध के बाद भी माता-पिता ने बेटी की खुशी के सामने सहमति जताते हुए अपनी बेटी के हाथ पीले करने की तैयारियां भी शुरू कर दी है, आखिर कौन है ग्वालियर की यह बेटी..? जो भगवान श्री कृष्ण से शादी रचा रही है और शादी के दिन का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

23 साल की बीकॉम छात्रा anokhi shadi

anokhi shadi

“लगन तुमसे लगा बैठे, जो होगा देखा जाएगा” इस भजन की यह पंक्तियां ग्वालियर की रहने वाली 23 साल की बीकॉम पास छात्रा शिवानी परिहार पर सटीक बैठती हैं। क्योंकि अपनों का काफी विरोध सहने के बाद भी शिवानी भगवान लड्डू गोपाल से शादी रचाने जा रही है। यह शादी 17 अप्रैल को होगी और वृंदावन से बारात ग्वालियर आएगी। शादी में सभी परंपरागत रस्मो- रिवाज के साथ विवाह समारोह आयोजित होगा। शिवानी के घर मे शादी की सभी तैयारियां भी शुरू हो गयी है।


बेटी की जिद और भक्ति

यह भी पढ़ें -  आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इतने लोग लगाएंगे विधायकी की दौड़

बारात के स्वागत से लेकर विदाई तक की सभी रस्मों को धूमधाम से मनाने परिवार में खुशी का माहौल है। यूं तो ज्यादातर पढ़ी लिखी छात्रा, पढ़ने के बाद अच्छा कॅरियर और एक अच्छा जीवनसाथी पाने का सपना देखती है,लेकिन शिवानी की बात अलग है। शिवानी को बचपन से ही भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति का बहुत गहरा आत्मीय भाव था और युवा होने के बाद उसने तय कर लिया, कि वह भगवान श्री कृष्ण से ही विवाह करेंगी।छात्रा शिवानी की इच्छा के बारे में जब शुरुआती दौर में माता-पिता को पता चला तो वह भी इस बात के लिए राजी नहीं थे, लेकिन बेटी की जिद और भक्ति से परिपूर्ण समर्पण भाव देखकर माता-पिता तैयार हो गए।


हालांकि रिश्तेदार अभी भी शिवानी की लड्डू गोपाल से शादी के खिलाफ है। लेकिन मकान मालिक के आसपास के लोग और शिवानी की मौसी उसकी शादी को लेकर काफी उत्साहित है और यह सभी खुशी-खुशी शिवानी की शादी में शामिल होंगे। शिवानी के पिता राम प्रताप परिहार ग्वालियर में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते है, वहीं मां मीरा परिहार गृहणी है। इनकी 2 बेटियां हैं, बड़ी बेटी की शादी हो चुकी हैं। ऐसे में अब माता-पिता भी शिवानी के फैसले को खुशी-खुशी अपना कर अपनी बेटी को भगवान श्रीकृष्ण के साथ शादी करके विदा करना चाहते हैं


कब है शादी ?

यह भी पढ़ें -  देहरादून पहुंचे PM मोदी, CM धामी ने किया स्वागत कही ये बात

ग्वालियर में 17 अप्रैल को विधि विधान के साथ शहर की कैंसर हिल इलाके में मंदिर से यह अनोखा विवाह संपन्न होगा और माता-पिता और पड़ोसी…. शिवानी के हाथ पीले कर उसकी विदाई करेंगे। शिवानी भगवान लड्डू गोपाल के साथ ही वृंदावन रवाना होगी और इस अनोखे विवाह के गवाह ग्वालियर के लोग बनेंगे।

Advertisement