UCC को लेकर बड़ी खबर, सीएम धामी ने बताया कब होगा लागू

खबर शेयर करें -

यूसीसी को लेकर इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके बताया है कि यूसीसी का ड्राफ्ट कब तक सरकार को मिलेगा और प्रदेश में समान नागरिक संहिता को कब लागू किया जाएगा।


सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर बताया है कि कब यूसीसी को लागू किया जाएगा। सीएम धामी ने लिखा है कि पीएम मोदी के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के विजन और चुनाव से पूर्व उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता के समक्ष रखे गए संकल्प और उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हमारी सरकार प्रदेश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने हेतु सदैव प्रतिबद्ध रही है।

यह भी पढ़ें -  शादी के कार्ड बट गये, टेंट लग गया……………… बारात से एक दिन पहले हल्द्वानी निवासी इस युवक ने किया शादी करने से इनकार…………….. वधू पक्ष में मचा हड़कंप

दो फरवरी को कमेटी सौंपेगी ड्राफ्ट
उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का मसौदा तैयार करने के लिए बनी कमेटी दो फरवरी को अपना ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंपेगी। इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि हम आगामी विधानसभा सत्र में विधेयक लाकर समान नागरिक संहिता को प्रदेश में लागू करेंगे।

सीएम धामी के इस पोस्ट के बाद साफ हो गया है कि फरवरी के महीने में ही प्रदेश में यूसीसी लागू कर दिया जाएगा। बता दें कि विधानसभा सत्र के आयोजन की तिथि सामने आने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही प्रदेश में यूसीसी लागू कर दिया जाएगा।

Advertisement