Uttarakhand Budget 2024 : वित्त मंत्री ने सदन में पेश किया बजट, कहा- विकास के पथ पर सरपट दौड़ रहा उत्तराखंड

खबर शेयर करें -



धामी सरकार ने सदन के पटल पर बजट रख दिया है। वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने सदन में बजट पेश कर रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड में विकास की संभावनाओं का नियंत्रित दोहन करते हुए राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने का रोडमैप तैयार किया है।


प्रदेश में सीमांत जिले में स्थित गांवों के विकास के लिए वाइब्रेंट विलेज योजना चलाई जा रही है। वित्त मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड डबल इंजन की सरकार में विकास के पथ पर सरपट दौड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 48 सालों से लटके जमरानी बांध का कार्य इस वित्तीय वर्ष से शुरू होगा। सरकार ने सदन 89 हजार 230 करोड़ का बजट पेश किया।

यह भी पढ़ें -  जंगली जानवरों के हमले में घायल या मृत्यु होने पर अब मिलेंगे इतने रुपये, बढ़ी मुआवजा राशि; देखिए चार्ट

पांचवा धाम शौर्य स्थल बनकर लगभग तैयार
वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड का पांचवा धाम शौर्य स्थल बनकर लगभग तैयार हो गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लखवाड़ परियोजना का काम जारी है। रूद्रप्रयाग में सुंरग बनाने के लिए 248 करोड़ रूपए जारी किए गए हैं।

वित्त मंत्री ने बताई भविष्य के लिए योजनाएं
वित्त मंत्री ने भविष्य के लिए योजनाएं गिनाई। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी जिलों में असुरक्षित पुलों औक असुरक्षित ट्रालियों को हटाया जाएगा। प्रदेश के सभी स्कूलों में फर्नीचर उपलब्ध किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी सरकारी कार्यालयों में सौर ऊर्जा से बिजली की व्यवस्था की जाएगी।

Advertisement