नकली दूध ,पनीर और घी बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश ,दो आरोपी गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड की उधम सिंह नगर पुलिस और एसओजी टीम को बड़ी सफलता मिली है एसओजी और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने नकली दूध और दूध पदार्थ बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। यह मिलावटखोर घर में ही नकली पनीर और दूध बनाते थे, और उसे आस पास की दुकानों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना निजाम और शान को गिरफ्तार कर लिया गया है।
संयुक्त टीम ने गांव लंबाखेड़ा स्थित एक घर में संचालित नकली पनीर और दूध बनाने का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस की टीम को देखकर गोपनीय तरीके से खाद्य सामग्री बना रहे आरोपियों में हड़कंप मच गया और आरोपी भागने की कोशिश करने लगे। संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर दो आरोपियों को दबोच लिया और मौके से भारी मात्रा में नकली दूध ,पनीर और केमिकल सहित तमाम उपकरण बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक दरोगा उमेश सिंह रजवार एसओजी प्रभारी विजेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने गांव लंबाखेड़ा में नकली खाद्य पदार्थ बनाए जाने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लंबाखेड़ा स्थित एक घर पर गोपनीय तरीके से दबिश दी। टीम ने जब घर के अंदर प्रवेश किया तो वहां कुछ लोग डिटर्जेंट और केमिकल डालकर दूध, पनीर और घी बनाते हुए मिले। पुलिस टीम को देखते ही वहां मौजूद लोग भागने की कोशिश करने लगे।


टीम ने घेराबंदी कर वीरपुर खरक चंदनपुर ईसाई नगर मुरादाबाद यूपी निवासी निजाम और शान मोहम्मद को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह किराए के मकान में रहकर पिछले लंबे समय से नकली खाद्य पदार्थों को बनाने का धंधा करते हुए और महंगे दामों पर इलाकों में सप्लाई करते हैं।
यह भी पढ़ें उत्तराखंड – मौसम का येलो अलर्ट , इन जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी , देखें weather update
पुलिस ने मौके से आठ किलो नकली पनीर, 50 किलो नकली दूध, 50 पैकेट मिल्क पाउडर, 45 पैकेट वनस्पति घी और दो बोतल केमिकल बरामद किया और मौके से नकली खाद्य सामग्री बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  पीट-पीट कर भाई की हत्या करने वाला नशेड़ी गिरफ्तार, पहुंचा जेल