बाप रे : हल्द्वानी में 809 रुपये बचाने के चक्कर में लग गया एक लाख 96 हजार का चूना, मुखानी थाने में केस दर्ज

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। मुखानी थाना क्षेत्र के नंदपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड के 809 का क्रेडिट बचाने के चक्कर में पूरे एक लाख 96 हजार की चपत लग गई। अक्टूबर महीने में धोखेबाजों ने पहले उसके खाते एक एक लाख एक हजार रुपये उड़ाए और बाद में उसके क्रेडिट कार्ड से 95 हजार रुपये का शापिंग भी कर ली। सब जगह शिकायत दर्ज कराने के बाद आखिर पीड़ित की लिखित शिकायत पर सोमवार की शाम मुखानी पुलिस थाने में इस मामले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।मिली जानकारी के अनुसार मुखानी पुलिस थना क्षेत्र के नंदपुर गांव निवासी मनोज जोशी के साथ यह धोखाधड़ी हुई है। जोशी के अनुसार उसके फोन पर एसअीआई कार्ड से संदेश आया कि उसके क्रेडिट कार्ड में उसे 15 अक्टूबर को 809 रुपये जमा करने है। मनोज का कहना था कि उसने यह रुपये खर्च नहीं किए थे, इसलिए उसने खर्च की जानकारी के लिए बैंक के टोल फ्री नंबर पर काल कर जानकारी लेनी चाही। वहां से उसे बताया गया कि इस बारे में कोई जानकारी उनके पास नहीं है।

उसे बताया गया कि वह अपने कार्ड के नम्बर पर सम्पर्क करे। मनोज ने कार्ड के नंबर को गूगल से सर्च पर डाल दिया। वहां बात होने पर उससे कहा गया कि बैंक ग्राहक के कार्ड की जानकारी मुंह जुबानी नहीं मांगता है ,इसलिये वह जोहो एप्प डाउनलोड करके उसे एक्टिवेट करे। इस बीच बात बात में उन्होंने मनोज से पिता और माता जी के नाम भी पूछ लिए। बीच- बीच में उसे बताया जाता रहा कि जो ओटीपी उसे आ रहे हैं उन्हें डिलीट करता रहे।

यह भी पढ़ें -  इलेक्ट्रॉनिक के गोदाम में लगी आग.मचा हड़कंप.आग पर पाया काबू. लाखों का हुआ नुकसान

जिससे कि कोई उनका गलत इस्तेमाल न करें। बाद में उसे काल करके बताया गया कि उसके खाता लिंक नहीं हो पा रहा है। इसलिए वह जोहो एप पर अपने क्रेडिट कार्ड में छपे नंबर को अपलोड कर दे। इसके बाद उसे 809 रुपये नहीं देने पड़ेंगे। फिर उसके मोबाइल पर शाम के समय एक हजार रुपये कटने का मैसेज आया। जब उसने बैलेंस चेक किया तो उसके खाते से एक हजार नहीं बल्कि एक लाख एक हजार रुपये कट चुके थे। यह घटना 12 अक्टूबर की है। इसके बाद उसने बैंक में काल करके अपना कार्ड लॉक करने का कहा।

यह भी पढ़ें -  ओखलकांडा में मैक्स खाई में गिरी, पदमपुर निवासी युवक की मौत, दूसरा घायल

इसके बाद 15 अक्टूबर को उसके एसबीआई कार्ड पर मैसेज आया तो पता चला कि मेरे उसके क्रेडिट कार्ड से भी 95 हजार रुपये कट गए हैं। जिसका उसे कोई पूर्व मैसेज नहीं आया था। जिसकी शिकायत उसने क्रेडिट कार्ड कंपनी से करदी। आज पुलिस ने उसकी तहरीर पर मुकदा दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Advertisement