पहली बार जनरल सीट पर SC कैटेगरी, जानिए दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के प्रत्याशी के नाम

खबर शेयर करें -



आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की चार लोकसभा सीटों के लिए अपनी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। आप पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपने विधायक कुलदीप कुमार को चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। पूर्वी दिल्ली सामान्य सीट है, यहां से कुलदीप कुमार चुनाव लड़ेंगे। कुलदीप कुमार फिलहाल रिजर्व सीट से विधायक हैं।

कुलदीप कुमार के अलावा आप पार्टी ने नई दिल्ली लोकसभा सीट से सोमनाथ भारती, साउथ दिल्ली से सहीराम पहलवान, वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा आप पार्टी ने हरियाणा में अपने हिस्से में आई कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सुशील गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें -  दीपावली तक ऐपण महोत्सव बनाने का सीएम ने किया आह्वान, सेल्फी लेकर करें सोशल मीडिया पर अपलोड

पहली बार जनरल सीट पर एससी कैटेगरी
आप आदमी पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान करते हुए गोपाल राय ने कहा, आज दिल्ली में चारों लोकसभा सीट जहां से इंडिया गठबंधन में आप पार्टी की उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला हुआ था उसमें खासतौर से पूर्वी लोकसभा सीट से आप पार्टी ने ऐतिहासिक फैसला किया है। पूर्वी लोकसभा सीट जनरल सीट है, हमने यहां कुंडली से हमारे विधायक कुलदीप कुमार जो एससी कैटेगरी से रिजर्व कैटेगरी से आते हैं उन्हें लड़ाने का फैसला किया है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है। शायद दिल्ली में पहली बार किसी जनरल सीट से एक रिजर्व कैटेगरी से आने

Advertisement