Global Investors Summit का आज दूसरा दिन, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत

खबर शेयर करें -

वैश्विक निवेशक सम्मेलन में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह आज देहरादून आएंगे। सम्मेलन के समापन के बाद गृह मंत्री ऋषिकेश जाएंगे और वहां पर वो लक्ष्मणझूला के स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन की गंगा आरती में भी शामिल होंगे।

Global Investors Summit में शिरकत करेंगे गृह मंत्री
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आज समापन हो जाएगा। इन्वेस्टर समिट के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को अलग-अलग सत्रों में पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन, अवस्थापना विकास, सहकारिता, वन एवं संबंधित सेक्टर, स्टार्टअप, आयुष एवं वेलनेस और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  यहां मिला गुमशुदा युवक का शव, इलाके में सनसनी

पहले दिन साइन किए गए 44 हजार करोड़ के MOU
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के पहले दिन बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत की। पीएम मोदी ने निवेशकों से उत्तराखंड में निवेश करने का आव्हान भी किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में उत्तराखंड आकर डेस्टिनेशन वैडिंग करने की बात कही। सम्मेलन के पहले दिन ही पीएम मोदी ने 44000 करोड़ के निवेश की ग्राउंडिग की।

यह भी पढ़ें -  3 दिन पहले लापता किशोरी का नैनी झील में मिला शव

निवेशकों ने खोला निवेश के लिए अपना पिटारा
ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए देश-विदेशों से बड़े-बड़े इन्वेस्टर उत्तराखंड आए हैं। कई निवेशकों ने उत्तराखंड में निवेश की बात कही है। पहले ही दिन 44 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर सरकार ने निवेशकों के साथ करार किया है। अडाणी और पंतजलि समेत कई निवेशकों ने उत्तराखंड में निवेश के लिए अपना पिटारा खोला

Advertisement