मैच खेलते-खेलते गोलकीपर तैंजीन को पड़ा दिल का दौरा, मौके पर हुई मौत

खबर शेयर करें -



देहरादून में 40 प्लस नेशनल एपीएफए गोल्ड कप चैंपियनशिप चल रही है। ऐसे में इस चैंपियनशिप में खेल रहे 44 साल के ओडिशा के तैंजीन टोकदेन का निधन हो गया। खेलते-खेलते खिलाड़ी को दिल का दौरा पड़ा। बता दें कि काफी सालों से तैंजीन इस खेल का हिस्सा थे। वो अपनी टीम के लिए गोलकीपर थे।

बता दें कि सोमवार को पोटला इलेवन ओडिशा और गेंगचुपा एफसी दिल्ली के बीच देहरादून के क्लेमेंटटाउन के तिब्बती स्कूल के मैदान में भिड़ंत देखने को मिली। इसी बीच मैच खेल रहे ओडिशा के गोल कीपर तैंजीन टोकदेन को सीने में दर्द हुआ। जिसके बाद मैदान में ही उन्हें ऑक्सीजन लगाई। लेकिन दर्द काफी तेज होने लग गया। जिसके चलते उन्हें पास के एक अस्पताल लेकर गए। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तैंजीन के निधन के बाद मैदान में ही खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मैच में ओडिशा की टीम ने 8-3 से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें -  बिना अनुमति के कोविड-19 ओं का इलाज करना अस्पताल को महंगा पड़ा

देहरादून और हिमाचल के बीच भिड़ंत
बता दें कि इससे पहले इसी मैदान में ढूंडूलीप लिजेंड एफसी देहरादून और एफसी हिमाचल के बीज भिड़ंत देखने को मिली। जिसमें देहरादून ने 5-0 के स्कोर से ये मैच अपने नाम किया। दूसरा मुकाबला क्लमेंटटाउन लिजेंड देहरादून और डेकलिंग एससी उत्तराखंड के बीच देखने को मिला। जिसमें उत्तराखंड ने ये मैच 2-1 से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें -  अवैध शराब को लेकर हुई कार्रवाई को किया जाए रोजाना अपडेट,

इससे पहले मैदान में एफसी हिमाचल और ढूंडूलीप लिजेंड एफसी देहरादून के बीच मैच खेला गया। इसमें देहरादून की टीम ने 5-0 के स्कोर से मुकाबला जीत लिया। दूसरा मैच डेकलिंग एससी उत्तराखंड और क्लमेंटटाउन लिजेंड देहरादून के बीच खेला गया।

Advertisement