देहरादून के पलटन बाजार में भीषण अग्निकांड, तीन मंजिला गारमेंट्स शॉप में रखा सामान जलकर खाक

खबर शेयर करें -


देहरादून: राजधानी देहरादून के मुख्य पलटन बाजार में बुधवार देर रात को तीन मंजिला कपड़ों की दुकान में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है. आग इतनी भयावह थी कि फायर ब्रिगेड की टीम को भी आग बुझाने में करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस भीषण अग्निकांड में दुकान का सारा सामान जलकर खाक हो गया.

पुलिस ने बताया कि बुधवार आधी रात को करीब सवा एक बजे उन्हें पलटन बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी. घटना की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम जब मौके पर पहुंची तो देखा कि निकुंज राजवंशी और नवनीत राजवंशी की ओम जी वुल्स नाम की तीन मंजिला बंद दुकानों में आग लगी हुई थी.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड के करीब 28 लाख बिजली उपभोक्ताओं राहत…जून में कम आएगा बिजली का बिल, ब्याज भी मिलेगा

पुलिस के मुताबिक कपड़ों की दुकान की वजह से आग ज्यादा भड़क गई थी. दुकान की ऊपर मंजिल पर टिन शेड डाला हुआ था. फायर ब्रिगेड की टीम ने दुकान के शटर को तोड़कर फायर फाइटिंग शुरू की. वहीं दूसरी तरफ से सटी दुकानों को भी आग से बचाने का प्रयास किया गया. चार गाड़ियों की मदद से करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. हालांकि तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया था.

यह भी पढ़ें -  बारिश ने मचाई आफत, केदारनाथ हाईवे में पत्थर आने से मार्ग बाधित

नगर अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि आग लगने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है. वैसे अभी मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही आग लगने के सही कारणों का पता चल पाएगा

Advertisement