भगवान केदारनाथ हुए ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान, बाबा के जयकारों से गूंजा पूरा क्षेत्र

खबर शेयर करें -

बाबा केदार अपने शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विराजमान हो गए हैं। जैसे ही बाबा की चल उत्सव विग्रह डोली वहां पहुंची तो पूरा क्षेत्र बाबा के जयकारों से गूंज उठा।

.
भगवान केदारनाथ हुए ओंकारेश्वर मंदिर में विराजमान
भगवान केदारनाथ अपने शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विराजमान हो गए हैं। शुक्रवार को बाबा केदार की भोगमूर्तियों को वैदिक मंत्रोच्चार और पूजा-अर्चना के साथ ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  यहां केवल 300 रुपयों के लिए कर दी हत्या

सैकड़ों श्रद्धालु बने साक्षी
बाबा केदार के ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में विराजमान होने के सैकड़ों श्रद्धालु साक्षी बने। इस दौरान पूरा क्षेत्र बाबा के जयकारों से गूंज उठा। भगवान केदारनाथ की चल उत्सव विग्रह डोली ने शुक्रवार सुबह नौ बजे विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ के लिए प्रस्थान किया।

जिसके बाद डोली 11 बजे विद्यापीठ जहां छात्र-छात्राओं ने डोली का भव्य स्वागत किया। उसके बाद डोली जैयवीरी पहुंची, जहां पर भगवान केदारनाथ का अरुण महाराज और चुन्नी गांव के ग्रामीणों ने स्वागत किया। ग्रामीणों ने अपने आराध्य को सामूहिक अर्घ्य भी लगाया।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा रिजल्ट में बेटियों ने मारी बाजी, हाईस्कूल में 88.94% तो 12 वीं में 83.49% छात्राएं हुई पास

बाबा के जयकारों से गूंजा पूरा क्षेत्र

.
जैयवीरी के बाद डोली पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ के लिए रवाना हुई। जिसके बाद दोपहर दोपहर 12.15 बजे डोली ओंकारेश्वर मंदिर पहुंची। सैकड़ों श्रद्धालुओं ने डोली का फूलों और अक्षत से स्वागत किया। इस दौरान पूरा इलाका बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठा।

Advertisement