नैनीताल और कैंची धाम जाने वाले दें ध्यान, यहां डाइवर्ट किए गए हैं रूट, प्लान देखकर ही बढ़ें आगे

खबर शेयर करें -



गर्मी में हर कोई पहाड़ों पर अपना वीकेंड बिताना चाहता है। इसलिए वीकेंड आते ही उत्तराखंड के हिल स्टेशनों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ने लगती है। जिस से इस दौरान हिल स्टेशनों में ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिलती है। नैनीताल में भी गर्मियों के सीजन में पर्यटकों के ज्यादा संख्या में आने से आए दिन लोगों को ट्रैफिक जाम की दिक्कत हो रही है। जिस कारण वीकेंड पर पुलिस ने यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए रूट डाइवर्ट किए हैं।


अगर आप वीकेंड पर नैनीताल आने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार जरूर ट्रैफिक प्लान देख लें। वरना आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नैनीताल पुलिस ने वीकेंड के लिए ट्रैफिक प्लान में बदलाव करते हुए कई रूट डायवर्ट किए हैं। बता दें कि शनिवार और रविवार को शहर में सुबह दस बजे से रात दस बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें -  तीन प्रशिक्षण 3 आईपीएस अधिकारियों को हरिद्वार देहरादून और नैनीताल में मिली नई तैनाती

ट्रैफिक प्लान देखकर ही आगे बढ़ें
हल्द्वानी से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम व अल्मोड़ा की ओर जाने वाले समस्त पर्यटकों, आमजनमानस और वाहन चालकों के लिए ये यातायात प्लान प्रभावी रहेगा।
बरेली रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गोला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
रामपुर रोड से आने वाले वाहन जिनको नैनीताल जाना है, पंचायतघर तिराहे से डायवर्ट होकर आरटीओ रोड से हनुमान मन्दिर होते हुए कालाढूंगी बाईपास रोड से वाया कालाढूंगी नैनीताल में प्रवेश करेंगे।
भीमताल, भवाली, कैंची धाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से डायवर्ट होकर तीनपानी बाईपास तिराहे से गोला बाईपास रोड होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
कालाढूंगी रोड से नैनीताल, भीमताल, भवाली, कैंचीधाम, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन ऊचापुल और लालडॉट तिराहे से डायवर्ट होकर हाईडिल गेट, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नारीमन तिराहे से अपने गन्तव्य को जाएंगे।
वीकेंड के दौरान शनिवार व रविवार को यात्रा रूट में भारी वाहनों का प्रवेश प्रातः 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा। यातायात का दबाव अधिक रहने पर आवश्यकतानुसार समय बढ़ाया जा सकता है

Advertisement