इस विभाग में निकली बंपर भर्ती

खबर शेयर करें -

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप 10वीं पास है तो डाक विभाग में आवेदन कर सकते है। डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मांगे हैं । उत्तराखंड में 581 पदों पर भर्ती होगी।
अकेले कुमाऊं में 288 पदों पर तैनाती होगी। चयनित उम्मीदवार की तैनाती शाखा पोस्टमास्टर और सहायक शाखा पोस्टमास्टर के रूप में की जाएगी। अभ्यर्थियों को डाक विभाग की वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। भर्ती प्रक्रिया भी ऑनलाइन ही होगी। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

सहायक डाक अधीक्षक ने बताया कि कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ डाक मंडल में 108, अल्मोड़ा में 92 और नैनीताल में 88 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए हाईस्कूल पास अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर तक जारी रहेगी। सफल अभ्यर्थियों के चयन के बाद उन्हें ऑनलाइन ही नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। चयन में नियमानुसार आरक्षण का प्रावधान किया गया है। आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 57, ओबीसी के लिए 78,अनुसूचित जाति के लिए 99 और अनुसूचित जनजाति के लिए 15 सीटें आरक्षित की गई हैं।अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं

Advertisement
यह भी पढ़ें -  श्री राम जन्मोत्सव पर आयोजित भव्य भगवा यात्रा में सैकड़ों राम भक्तों ने की शिरकत…