उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का आया अपडेट होने जा रहा है इंतजार खत्म

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में नए साल की शुरुआत से ही बारिश और बर्फबारी का इंतजार चल रहा है. बारिश नहीं होने से किसानों फसलों और बागवानी पर भी असर देखा जा रहा है प्रदेश में सूखी सर्दी ने लोगो को बेहाल कर रखा है। वहीं, सैलानियों को भी बर्फबारी और बारिश जैसी स्थिति नहीं बनने से निराशा हुई है। हालांकि, यह इंतजार अब खत्म होने वाला है। बारिश और बर्फबारी का इंतजार अगले तीन दिनों में के बाद पूरा हो सकता है। 9 जनवरी को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं जिससे ठंड में इजाफा होगा। फिलहाल उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और ज्यादातर क्षेत्रों में तेज धूप खिल रही है।


मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तराखंड में नौ जनवरी के आसपास कुछ जगहों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा देखी जा सकती है। इससे तापमान में कमी का एक और दौर देखने को मिलेगा।हालांकि यह बहुत लंबा नहीं खिचेगा। इसके बाद मौसम फिर से शुष्क होने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अभी सर्द मौसम गुजरा नहीं है। उत्तराखंड में जनवरी में वर्षा व हिमपात की संभावना बनी रहेगी। 10 जनवरी के बाद भी जनवरी माह में तीन पश्चिमी विक्षोभ मौसम का प्रभावित कर सकते हैं। डाक्टरों ने बढ़ती ठंड में खुद के बचाव के लिए अतिरिक्त उपाय करने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें -  नैनीताल का केव गार्डन बना पर्यटकों की पसंद, यहां है कृत्रिम गुफाएं; जानिए इससे जुड़ी खास बातें


पहाड़ों पर सुबह-शाम जबरदस्त ठंड पड़ रही है, हालांकि दिन में साफ आसमान व खिली धूप ठंड से राहत दे रही है। ऐसे में मैदानी क्षेत्रों की अपेक्षा पहाड़ में दिन का मौसम बेहतर है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तापमान में खास बदलाव की संभावना से इन्कार किया है। नौ जनवरी के आसपास तापमान में कुछ कमी आएगी।

Advertisement