जहां से हुआ था रामसेतु का निर्माण वहां की पीएम मोदी ने पूजा, कोदंडारामस्वामी मंदिर में भी किए दर्शन

खबर शेयर करें -



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु के रामेश्वरम में अरिचल मुनाई पॉइंट पहुंचे। उन्होनें यहां सुबह पूजा अनुष्ठान किया। मान्यता है कि अरिचल मुनाई वही जगह है जहां से लंका के लिए राम सेतु का निर्माण शुरु हुआ था। इसके बाद पीएम मोदी ने रामेश्वरम के कोदंडारामस्वामी मंदिर में भी पूजा की। कोदंडारामस्वामी नाम का अर्थ है धनुषधारी राम। ऐसा माना जाता है कि यहीं पर विभिषण पहली बार भगवान राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। मान्यता ये भी ये कि इसी जगह पर भगवान राम ने विभिषण का राज्याभिषेक किया था।

धनुषकोडी का किया पीएम मोदी ने दौरा
पीएम ने धनुषकोडी का भी दौरा किया। मान्यता है कि धनुषकोडी से ही भगवान राम ने रावण को युद्ध में हराने की शपथ ली थी। यही से भगवान राम ने लंका की चढ़ाई शुरु की थी। इसी के साथ पीएम मोदी शनिवार को तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे थे। वहां पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली के श्रीरंगनाथस्वामी मंदिर में दर्शन किए। दोपहर में उन्होनें रामेश्वरम में रोड शो किया। इसके बाद पीएम मोदी ने रामेश्वरम के अग्नितीर्थम तट पर जाकर समुद्र मे डुबकी भी लगाई और भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा की।

यह भी पढ़ें -  सिविल सेवा की निशुल्क तैयारी करवाएगी माधवी फाउंडेशन ,मेधावी छात्रों को नहीं करनी होगी कोई चिंता|

बता दें कि पीएम मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले 11 दिन के विशेष अनुष्ठान का पालन कर रहे हैं। इसके तहत वह देशभर में भगवान राम से जुड़े प्रमुख मंदिरों में दर्शन और पूजन कर रहे हैं।

Advertisement