गर्जिया मंदिर के टीले को बचाने के लिए पौने छह करोड़ मंजूर, कैंची धाम में लगेंगे दो नए ट्रांसफार्मर

खबर शेयर करें -

देहरादून : रामनगर में गर्जिया मंदिर के टीले के सुरक्षात्मक कार्य के लिए शासन ने 579.11 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी है। विधायक दीवान सिंह बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर स्थित गर्जिया देवी मंदिर के मुख्य टीले को आपदा प्रबंधन के तहत कोसी नदी की बाढ़ से बचाव के लिए सुरक्षात्मक कार्य योजना के लिए 579.11 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद अब गर्जिया मंदिर के टीले का कार्य जल्द शुरू होगा। वहीं सिंचाई विभाग ने भी मंदिर के निर्माण के लिए निविदा निकाली है।

यह भी पढ़ें -  कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत मुख्य विकास अधिकारी ने ली स्वास्थ्य, पुलिस व अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों की बैठक

कैंची धाम को जगमगाने के लिए लगेंगे दो नए ट्रांसफार्मर
कैंची धाम में आने वाले भक्तों और पर्यटकों की सुविधा के लिए बिजली आपूर्ति दुरुस्त की जाएगी। ऊर्जा निगम 47.76 लाख से 400 केवी और 250 केवी के दो ट्रांसफर लगाने के साथ 11केवी की दो किलोमीटर लाइन बिछाने का कार्य जल्दी शुरू करेगा। विभाग ने कार्य के लिए टेंडर जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -  राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने जनता के साथ जन संवाद किया

ऊर्जा निगम ने पर्यटक स्थलों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए दो नए ट्रांसफार्मर लगाने का फैसला किया है। ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता नवीन मिश्रा का कहना है कि कैंची धाम में ऊर्जा निगम की ओर से अधिक पावर क्षमता वाले ट्रांसफार्मरों को लगाया जाना है। इसके लिए टेेंडर जारी होने की तैयारी शुरू हो गई है।

Advertisement