यहाँ मिला लेपर्ड कैट का शव, वन विभाग में मचा हड़कंप

खबर शेयर करें -


मसूरी में लेपर्ड कैट का शव मिलने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है अज्ञात वाहन की टक्कर में लेपर्ड कैट की मौत हो गई। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।


घटना शनिवार मसूरी शहर के किंगरेग के पास की बताई जा रही है। जानकारी की मुताबिक अज्ञात वाहन की टक्कर से लेपर्ड कैट की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी। सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें -  हरबीर बने खाद्य नियंत्रक कुमाऊं, उपाध्याय को नैनीताल जिला प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार

पोस्टमार्टम के लिए भेजा लेपर्ड कैट का शव
वन विभाग की टीम ने लेपर्ड कैट के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मालसी डियर पार्क भेज दिया है। जानकारी के अनुसार एसडीओ डॉक्टर उदय गौड़ ने बताया कि ये लेपर्ड कैट है। ये एक जंगली बिल्ली की प्रजाति होती है।

ये होती है लेपर्ड कैट
जंगली बिल्ली यानी लेपर्ड कैट और गुलदार दिखने में एक जैसी ही होते हैं। लेकिन जंगली बिल्ली दिखने में छोटो होती है। इस पर भी उसी तरह की रेखाएं होती है जो गुलदार पर होती है। लेकिन गुलदार साइज में बड़ा होता है। यह स्तनधारी प्राणी होता है

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ धाम में सुमेरु पर्वत से आया एवलांच, लोगों में मची अफरा तफरी, वीडियो वायरल

बता दें लेपर्ड कैट अधिकांश भारतीय उपमहाद्वीप, मध्य पूर्व व दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिण चीन में पाया जाता है। लेपर्ड कैट भी शिकारी प्रवृत्ति की होती है और गिलहरी, चूहे जैसे छोटे जानवरों का शिकार करके अपनी भूख मिटाती है। जंगली बिल्ली की पूंछ को छोड़कर इनकी लंबाई 45 से 75 सेमी तक होती है।

Advertisement