फुलसूंगा में विद्युत व्यवस्था लम्बे समय से चल रही बदहाल, भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने एसडीओ से वार्ता की और समस्या का जल्द निस्तारण करने के लिए कहा

खबर शेयर करें -

रूद्रपुर : ज्येष्ठा कालोनी में लम्बे समय से बदहाल विद्युत व्यवस्था अब जल्द ही दुरूस्त होगी। बता दें बदहाल विद्युत व्यवस्था और कालोनाइजर की मनमानी के खिलाफ कालोनी वासी मुखर हो गये थे, उन्होंने चुनाव के बहिष्कार का भी ऐलान कर दिया था। मंगलवार को इस मामले में भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने एसडीओ अंशुल मदान से वार्ता की और समस्या का जल्द जल्द निस्तारण के लिए कहा जिस पर उन्होंने समस्या का जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया है।

बता दें फुलसूंगा स्थित जेष्ठा कॉलोनी में विद्युत व्यवस्था लम्बे समय से बदहाल है। दरअसल कालोनी में बिजली का संयोजन बिल्डर ने अपनी व्यक्तिगत फर्म के नाम से ले रखा है। कालोनीवासियों से बिजली कनेक्शन के नाम पर बिल्डर ने प्रति व्यक्ति 20 हजार रूपये वसूल किये हैं और वर्तमान में कालोनीवासियों से 9 रूपये प्रति यूनिट के हिसाब से विद्युत बिल की वसूली की जा रही है। करीब दुगनी कीमत पर बिजली देने के बाद भी बिल्डर ने कालोनी में विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया है।

यह भी पढ़ें -  विधायक हॉस्टल के पास मिली किशोरी की लाश, कांग्रेस के नेताओं ने काटा हंगामा

आये दिन कालोनीवासियों को विद्युत अव्यवस्था का सामना करना पड़ता है, बदहाल व्यवस्था के कारण कालोनी में विद्युत फॉल्ट होना आम बात है और दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। कालोनी वासियों का कहना है कि कालोनी में विद्युत लाईनें जर्जर हाल हो चुकी हैं। जिसका खामियाजा कालोनीवासियों को भुगतना पड़ रहा है। कई बार शिकायत करने के बावजूद इस मामले में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हो रही है। थक हारकर कालोनीवासियों ने बीते दिनों चुनाव के बहिष्कार का भी ऐलान किया था। मंगलवार को इस मामले में कालोनीवासियों के प्रतिनिधि मण्डल ने भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा से मुलाकात कर अपनी व्यथा सुनाई।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी हिंसा के बाद सुधर रहे हालात, अब बनभूलपुरा में जारी रहेगा सिर्फ नाइट कर्फ्यू

विकास शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल दूरभाष पर विद्युत विभाग के एसडीओ अंशुल मदान से दूरभाष पर वार्ता की और उन्हें पूरे प्रकरण से अवगत कराया। विकास शर्मा ने कहा कि बिल्डर की मनमानी का खामियाजा कालोनीवासियों को भुगतना पड़ रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने एसडीओ से अन्य कालोनियों की तरह ज्येष्ठा कालोनी में भी विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के लिए कहा। जिस पर एसडीओ ने मामले में शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान विकास शर्मा से मिलने वालों में गिरीश कबडाल, कुलदीप शर्मा, आर के सिंह, एसपी सिंह, सुभाष गोयल, आरडी यादव आदि शामिल थे।

Advertisement