आज पीएम मोदी का रुद्रपुर दौरा, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक प्लान

खबर शेयर करें -




आज प्रधानमंत्री मोदी किच्छा बाईपास मार्ग पर स्थित मोदी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान तैयार कर लिया है। आज सुबह पांच बजे से अग्रिम आदेशों तक जिले के बॉर्डर पर भारी वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है।

पुलिस ने किया ट्रैफिक प्लान तैयार
एसएच हॉस्पिटल (सितारगंज), पुलभट्टा (पुलभट्टा), दरऊ चौक (किच्छा), लालपुर (किच्छा), बगवाड़ा मंडी कीरतपुर मोड ( रुद्रपुर), रामपुर बॉर्डर (कोतवाली रुद्रपुर), जाफरपुर मोड़ (दिनेशपुर), महतोष मोड़, मोतियापुर मोड़ (गदरपुर), स्वार बॉर्डर दोराहा, बरहैनी (बाजपुर) लोहियापुल, पेंगा (आईटीआई), प्रतापपुर चौकी (काशीपुर) सूर्या बॉर्डर (कुण्डा), धर्मपुर बॉर्डर, नादेही बॉर्डर (जसपुर) में भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
रुद्रपुर शहर में सभी मालवाहक वाहन (छोटे तथा बड़े मालवाहक) पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेंगे।
सिडकुल से संचलित होने वाली बसों का सुबह सात बजे से सिडकुल चौक से रूद्रपुर शहर के अन्दर प्रवेश अग्रिम आदेश तक पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगी।
आवश्यक सेवाओं के वाहन जैसे दूध, गैस, फल, सब्जी तथा पैट्रोलियम पदार्थ सामान्य रुप से संचालित होंगे।
यहां देखें पार्किंग व्यवस्था
अल्मोड़ा, नैनीताल, हल्द्वानी की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन (बसे) डीडी चौक तक आयेंगे व कार्यकर्ताओं को उताकर वापस मेट्रोपोलिस तिराहा से विकास भवन होते हुए मण्डी पार्किंग में अपने वाहनों को पार्क करेंगे।
अल्मोड़ा, नैनीताल, हल्द्वानी की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था सिंचाई विभाग एवं न्यू ट्रैफिक पुलिस लाईन के ग्राउण्ड में रहेगी।
काशीपुर, जसपुर, बाजपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले भारी वाहनों (बसों) के लिए पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड में रहेगी। उक्त पार्किंग के भर जाने के बाद आदित्य नाथ झॉ इण्टर कॉलेज के ग्राउण्ड में वाहनों को पार्क किया जायेगा।
काशीपुर, जसपुर, बाजपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड के बाहर खाली जगह पर की जायेगी।
पिथौरागढ़, चंपावत, खटीमा, किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसो) को एफसीआई के पार्किंग स्थल में पार्क किया जायेगा। उक्त पार्किंग के भर जाने के बाद वाहनों को एफएसएल के पास नगर निगम के खाली ग्राउण्ड में पार्क किया जायेगा।
पिथौरागढ़, चंपावत, खटीमा, किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों को ऑचल दुग्ध डैरी के पास खाली यार्ड में पार्क किया जायेगा।
ये है डायवर्जन प्लान
डीडी चौक से किच्छा बाई पास होते हुए तीनपानी तक सभी वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे, तीनपानी से जनसभा में सम्मिलित होने वाले वाहन पार्किंग स्थल तक आ सकेंगे।
जेपीएस चौराहा से गंगापुर मोड़ तक पूरी तरह जीरो जोन रहेगा।
नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहन (बसे) डीडीचौक तक आयेंगे व कार्यकर्ताओं को उताकर वापस मेट्रोपोलिस तिराहा से विकास भवन होते हुये मण्डी पार्किंग में अपने वाहनों को पार्क करेंगे।
नैनीताल अल्मोड़ा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था सिंचाई विभाग एवं न्यू ट्रैफिक पुलिस लाईन के ग्राउण्ड में रहेगी।
काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसों) के लिए पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड में रहेगी। उक्त पार्किंग के भर जाने के बाद आदित्य नाथ झॉ इण्टर कॉलेज के ग्राउण्ड में वाहनों को पार्क किया जायेगा।
काशीपुर एवं रामपुर की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग व्यवस्था गाँधी पार्क ग्राउण्ड के बाहर खाली जगह पर की जायेगी।
किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों (बसो) को एफसीआई के पार्किंग स्थल में पार्क किया जायेगा, उक्त पार्किंग के भर जाने के उपरान्त वाहनों (बसों) को एफएसएल के पास नगर निगम के खाली ग्राउण्ड में पार्क किया जायेगा।
किच्छा की ओर से कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले छोटे वाहनों को ऑचल दुग्ध डैरी के पास खाली यार्ड में पार्क किया जायेगा।
तीन पानी से इन्द्रा चौक होते हुए गाबा चौक, गाबा चौक से डीडी चौक, डीडी चौक से सिडकुल चौक तक ई-रिक्शा पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेंगे।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में होने वाली है आज अहम बैठक