इस जिले में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल और आँगनबाड़ी केन्द्र

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के पौड़ीजिले में अब गुलदार की इतनी दहशत हो गई है कि जहां ग्रामीणों में दहशत का माहौल है वहीं जिला प्रशासन ने खूंखार जानवर से बचाव के मद्देनज़र कई स्कूलों और आंगन बाड़ी केंद्रों को बंद करने के निर्देश जारी किए है। गुलदार के दिन दहाड़े देखे जाने और कभी भी आक्रमण कर देने की घटनाओं के बाद जिलाधिकारी ने दो दिन स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिये है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी, एकेश्वर द्वारा प्रेषित अपने पत्र संख्या- विविध/1426-27/ अवकाश घोषित/2023-24 दिनांक 17.12.2023 के माध्यम से अवगत कराया गया है कि एकेश्वर क्षेत्र के जनता इण्टर कॉलेज इंदिरापुरी, रा०प्रा०वि० इसोटी, रा०प्रा०वि० डयूल्ड, रा०उ०प्रा०वि० डयूल्ड, रा०प्रा०वि० घल्ला, रा०प्रा०वि० मुंडियाप, रा०प्रा०वि० पीपली के आस-पास के विद्यालयों एवं गढ़वाल वन प्रभाग के दमदेवल रेंज के अन्तर्गत विकासखण्ड एकेश्वर क्षेत्रान्तर्गत इसोटी घाटी के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार की गतिविधि देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें -  सशक्त भू- कानून लागू करेगी सरकार , जल्द कैबिनेट में लाया जाएगा प्रस्ताव- सीएम धामी

वन क्षेत्रधिकारी, वन प्रभाग दमदेवल रेंज द्वारा अवगत कराया गया है कि बाघ प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षा हेतु वन विभाग द्वारा ग्राम कोटा के समीप पिंजरा लगाया गया हैं तथा वन विभाग की टीम द्वारा गश्त की जा रही है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी एकेश्वर के द्वारा विद्यालय आने जाने वाले छात्रों की सुरक्षा के दृष्टिगत क्षेत्र के विद्यालयों जनता इण्टर कॉलेज इंदिरापुरी, रा०प्रा०वि० इसोटी, रा०प्रा०वि० डयूल्ड, रा० उ०प्रा०वि० डयूल्ड, रा०प्रा०वि० घल्ला, रा०प्रा०वि० मुंडियाप, रा०प्रा०वि० पीपली एवं उक्त क्षेत्र के ऑगनबॉड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किये जाने हेतु अनुरोध किया गया है।

यह भी पढ़ें -  वैक्सीनेशन के लिए जिले में मोबाइल टीम का किया गठन

खण्ड शिक्षा अधिकारी, एकेश्वर के द्वारा प्रेषित पत्र के क्रम में जनता इण्टर कॉलेज इंदिरापुरी, रा०प्रा०वि० इसोटी, रा०प्रा०वि० डयूल्ड, रा०उ०प्रा०वि० डयूल्ड, रा०प्रा०वि० घल्ला, रा०प्रा०वि० मुंडियाप, रा०प्रा०वि० पीपली एवं उक्त क्षेत्र के ऑगनबॉड़ी केन्द्रों में दिनांक 18.12.2023 एवं दिनांक 19.12.2023 को दो दिवसीय अवकाश घोषित किया जाता है

Advertisement