उत्तराखंड : शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर ऐसी खौफनाक चाल चली कि पुलिस भी रह गई दंग, पति के मर्डर के आरोप में पत्नी सहित प्रेमी गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के इस शहर में एक बहुत ही ज्यादा हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर ऐसी खौफनाक चाल चली कि पुलिस भी दंग रह गई। पति के मर्डर के आरोप में पुलिस ने पत्नी सहित उसके प्रेमी को गिरफ्तार जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देहरादून जिले की चौकी डाकपत्थर क्षेत्रान्तर्गत जलालिया पीर के पास यमुना नदी में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था, जिसकी शरीर पर चोट व खरोंच के निशान थे। मृतक के शव को शिनाख्त हेतु मौर्चरी में रखवाया गया था, जिसकी शिनाख्त 20 अक्तूबर को उसके भाई नितिन कुमार द्वारा अरूण कुमार उर्फ जुगनू निवासी ग्रा0 बुलाकीवाला विकासनगर के रूप में की गई।

भाई के शरीर व गले पर चोटो के निशान होने के कारण किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपने भाई की हत्या किये जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र कोतवाली विकासनगर में दिया गया, जिस पर तत्काल कोतवाली विकासनगर में हत्या का अभियोग पंजीकृत करते हुए घटना के अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून के निर्देश पर विकासनगर पुलिस तथा एसओजी देहात की संयुक्त टीम का गठन किया गया।

यह भी पढ़ें -  यहां नाबालिग को भगाकर ले जाना और उसके साथ यौनशोषण करने के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

गठित टीम द्वारा घटना के सम्बन्ध में आस-पास के लोगों से जानकारी लेते हुए घटना स्थल व आस-पास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेजों का अवलोकन किया गया, जिसके आधार पर पुलिस टीम को मृतक अरूण का परम सिंह नाम के व्यक्ति के साथ जाना ज्ञात हुआ। जिस पर अभियुक्त परम सिंह पुत्र हरज्ञान सिंह को मुखबिर की सूचना पर पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया।

जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर उसने मृतक की पत्नि रमिता के कहने पर मृतक अरूण की हत्या किया जाना स्वीकार किया गया। पूछताछ के आधार पर पुलिस द्वारा घटना में शामिल मृतक की पत्नी रमिता को भी गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ का विवरण:
पूछताछ में अभियुक्त परम सिंह द्वारा बताया गया कि वह हलवाई का काम करता है तथा शादी ब्याह में काम के सिलसिले में विकास नगर आता रहता है। मृतक अरूण सिंह की पत्नी रमिता से उसकी मुलाकात एक वर्ष पूर्व एक विवाह समारोह के दौरान ग्रीन व्यू होटल में हुई थी।

यह भी पढ़ें -  गर्जिया मंदिर दर्शन के लिए गए दो युवक कुंड में नहाने के दौरान पानी में डूबे…… दर्दनाक मौत

जहां वो शादी में काम के सिलसिले में आई हुई थी। इसके बाद हम दोनो की अक्सर बातचीत होने लगी तथा दोनो अक्सर विकासनगर मैं कालिंदी अस्पताल रोड पर एक होटल में मिलने लगे। इस दौरान रमिता द्वारा उसे बताया कि उसका पति अरूण, जो सब्जी की ठेली लगाने का कार्य करता है, अक्सर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है।

यदि उसे रास्ते से हटा दिया जाए तो हम दोनो आसानी एक दूसरे के साथ रह सकते हैं। इसके बाद अक्सर रमिता से होने वाली मुलाकातों के दौरान वह अपने पति को रास्ते से हटाने का दबाव डालने लगी तथा एसा न करने पर मुझे जेल भेजने की धमकी देने लगी। जिस पर उसके द्वारा रमिता के साथ मिलकर उसके पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई गयी।

ऐसे किया मर्डर

योजना के मुताबिक, अभियुक्त दिनांक: 18-10-23 को अपने कारीगरों के साथ ट्रेन से सहारनपुर से देहरादून आया तथा अपने कारीगरों को विकासनगर में एक समारोह स्थल पर छोडकर अरूण को फोन कर मिलने के लिये बुलाया। विकासनगर में एक देसी शराब के ठेके से अभियुक्त ने देसी जाफरान खरीदी तथा अरूण के आने पर उसके साथ जलालिया होते हुए यमुना नदी के किनारे गया।

यह भी पढ़ें -  ट्रैक्टर और कार की आमने-सामने भिड़ंत , दो की मौत ,तीन गंभीर

वहां अभियुक्त ने अरूण को शराब पिलाई तथा जैसे ही अरूण बाथरूम करने के लिये नदी के किनारे गया अभियुक्त द्वारा पीछे से अपने पास रखे गमछे से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी, और उसके शव को यमुना नदी में फेंक दिया। इसके बाद अभियुक्त उसकी

मोटर साइकिल संख्या: यू0के0-के-16सी-2377 को लेकर विकासनगर आया और रसूलपुर में उक्त मोटर साइकिल को एक गली में खडी करके वहां से एक वाहन पकडकर चला गया। अभियुक्त द्वारा मृतक की पत्नी रमिता को फोन के माध्यम से घटना की सारी जानकारी दी गई थी। आज अभियुक्त विकासनगर से हिमांचल भागने की फिराक में था पर इससे पहले ही दून पुलिस ने उसे पकड लिया।

Advertisement