उत्तराखंड रोजगार समाचार : डाक विभाग में 1800 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती , आवेदन शुरू

खबर शेयर करें -

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है डाक विभाग, संचार मंत्रालय ने इंडिया पोस्ट भर्ती 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है जो उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डीओपीएस स्पोर्ट्स भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.cept.gov के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1800 से रिक्तियों को भरा जाएगा।
इंडिया पोस्ट स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 अभियान के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन, मैल गार्ड और मल्टीटास्किंग पदों पर कुल 1899 खाली पद भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 नवंबर 2023 से शुरू हो चुकी है, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 09 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 10 से 14 दिसंबर 2023 तक एप्लीकेशन करेक्शन का मौका दिया जाएगा।

पोस्टल असिस्टेंट – 598 पद
शॉर्टिंग असिस्टेंट – 143 पद
पोस्टमैन – 585 पद
मैल गार्ड – 03 पद
मल्टीटास्किंग – 570 पद
कुल खाली पद – 1899 पद

आवेदन के लिए योग्यता
10वीं पास से ग्रेजुएट्स तक डाक सेवा भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. पोस्टवाइज शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है सभी पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है, जबकि केवल एमटीएस पद अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है इसके अलावा उम्मीदवार, विभिन्न खेलों में स्टेट या नेशनल या इंटरनेशनल लेवल पर देश की ओर से खेला हो खेल, शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

Advertisement
यह भी पढ़ें -  पहले सीएम धामी की तारीफ, फिर त्रिवेंद्र क़ो बधाई, हरदा की पोस्ट से अब कांग्रेसी दिख रहें असहज