पोलिंग बूथ के अंदर EVM मशीन का वीडियो बनाना पड़ा भारी,हुई कार्यवाही

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। इसी बीच उधम सिंह नगर में एक युवक को पोलिंग बूथ के अंदर ईवीएम मशीन का वीडियो बनाना भारी पड़ गया। मामले का संज्ञान लेते हुए उधम सिंह नगर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है।

बता दें युवक ने वोट डालते हुए ईवीएम मशीन की वीडियो बनाकर फेसबुक में वायरल किया था। युवक ने वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा देश के हालत को देखते हुए आज लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को वोट दिया। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस द्वारा युवक के ऊपर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। बता दें एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने पूर्व में ही नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें -  दो किशोरों पर गिरा पेड़, एक की मौत, दूसरा हायर सेंटर रेफर।
ELECTION 2024
Election 2024 : पोलिंग बूथ के अंदर EVM मशीन का वीडियो बनाना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

गलती से किया था पोस्ट…

युवक को जब पुलिस ने सबक सिखाया तब युवक ने फेसबुक पर एक और पोस्ट कर लिखा कि अभी जो मैंने पोस्ट किया था वोट को लेकर वो मुझसे गलती से हो गई है। उसके लिए मैं मांगता हूं। आगे भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी।

ELECTION 2024
Election 2024 : पोलिंग बूथ के अंदर EVM मशीन का वीडियो बनाना पड़ा भारी, पुलिस ने हिरासत में लिया

बुजुर्ग ने EVM मशीन का विरोध कर जमीन में पटका

उधर हरिद्वार में भी एक बुजुर्ग मतदाता ने मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को नीचे पटक दिया था। मशीन पटकने के बाद बुजुर्ग जोर-जोर से चिल्लाते हुए नजर आए कि हम ईवीएम मशीन का विरोध करते हैं। बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है।

Advertisement