बनभूलपुरा में दंगाइयों ने लाइसेंसी शस्त्रों का दुरुपयोग कर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा 120 लाइसेंस धारक वह 127 लाइसेंस 24 घंटे के अंदर शस्त्र लाइसेंस को कब्जे में लेना एवं निलंबित करने का आदेश

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी –

  थाना बनभूलपुरा में विगत 8 फरवरी को मलिक का बगीचा मे अवैध कब्जे के ध्वस्तीकरण हेतु चलाये गये अभियान के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर लाईसेंसी शस्त्रों के साथ ही अवैध घातक हथियारों से हमला किया गया। जिससे सैकडों अधिकारी एवं कर्मचारी चोटिल हो गये थे। 
अपर जिला मजिस्टेªट फिंचाराम चौहान ने बताया कि बनभूलपुरा के स्थानीय निवासिंयो द्वारा अपने निजी लाईसेंसी शस्त्रांे का दुरूपयोग कर शस्त्र लाईसेंस की शर्ताें का उल्लंघन किया गया और भविष्य में इसी प्रकार सार्वजनिक सम्पत्तियों से अतिक्रमण हटाये जाने का अभियान चलाये जाने पर उनके द्वारा लाईसेंसी शस्त्रों का दुरूपयोग किये जाने की सम्भावना के दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट द्वारा कुल 120 शस्त्र लाईसंेस धारकों के 127 शस्त्र लाईसेंस को अग्रिम आदेशों तक निलम्बित किया है। 

जिला मजिस्टेªट ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को आदेशित किया है कि 24 घंटे के अन्दर निलम्बित किये गये शस्त्रों एवं शस्त्र लाईसेंसोें को कब्जे मंे लेना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें -  किसान की संदिग्ध हालत में मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

   
Advertisement