सीएम धामी की घोषणा के 24 घंटे बाद अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर खुली पुलिस चौकी

खबर शेयर करें -

सीएम पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के 24 घंटे बाद बनभूलपुरा में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस चौकी खोल दी गई है। इसी को बाद में थाने के रूप में तब्दील किया जाएगा। सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि बनभूलपुरा के उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगी।

सीएम धामी ने कहा था कि उपद्रवियों के लिए देवभूमि में कोई जगह नहीं है। आरोपितों पर ऐसी कार्रवाई की जाएगी कि वह फिर दोबारा ऐसी गलती न करें। सीएम धामी ने पुलिस को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

जमीन पर बनाई गई पुलिस चौकी
सीएम धामी ने मलिक के बगीचे में अतिक्रमण से मुक्त कराई जमीन पर थाना बनाने की घोषणा की थी। मंगलवार को डीआईजी डा. योगेंद्र रावत की उपस्थिति व एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने देखरेख में पुलिस चौकी का लोकार्पण हुआ। एसएसपी के अनुसार थाने के निर्माण का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। भविष्य में सभी राजकीय कार्य इसी चौकी में किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें -  पुलिस ने बनभूलपुरा उपद्रव के मुख्य साजिशकर्ताअब्दुल मलिक की तलाश में लांघी चार राज्यों की सीमाएं, 1500 से अधिक फुटेज खंगाले

मानवाधिकारों की रक्षा के लिए डीएम ने गठित की कमेटी
बनभूलपुरा में मानवाधिकारों के उल्लंघन की अफवाहें भी उड़ रही हैं। इसके लेकर डीएम वंदना ने आठ सदस्यीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी क्षेत्र में निरीक्षण कर देखेगी कि कहीं किसी को परेशानी तो नहीं हो रही है। कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। चिकित्सा सुविधा व अन्य कार्य भी किए जा रहे हैं। समिति निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करेगी कि क्षेत्र में मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति होती रहे। साथ ही मानवाधिकारों का उल्लंघन न हो।

यह भी पढ़ें -  प्यार के लिये सुहाग का कत्ल, 3 बच्चों की मां ने प्रेमी के हाथों कटवाया पति का गला,1 साल से था रिलेशन

फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रहा प्रशासन
जिला प्रशासन बनभूलपुरा से कर्फ्यू जल्द हटाने के पक्ष में नहीं दिख रहा है। वह हर कदम को फूंक-फूंक कर रख रहा है जिससे कि दोबारा अराजकता जैसी स्थिति उत्पन्न न हो सके। इसलिए हर तरह की स्थितियों पर निगरानी रखी जा रही है।

अफवाह पर न दें ध्यान, आज खुला रहेगा हल्द्वानी
बुधवार को बाजार बंद होने की अफवाह दिनभर उड़ती रही। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने अफवाह पर विराम लगाते हुए कहा कि बुधवार को पूरा बाजार खुला रहेगा। केवल बनभूलपुरा में कर्फ्यू है। हल्द्वानी खुला है। लोगों के लिए कोई रोकटोक नहीं है। अफवाह पर ध्यान न दें।

यह भी पढ़ें -  अरविंद केजरीवाल के बाद अब आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, विधायकों की खरीद-फरोख्त का है मामला

पत्थरबाज महिलाएं भी राडार पर
एसएसपी का कहना है कि पुलिस, नगर निगम, प्रशासन व मीडिया कर्मियों पर पथराव करने वाली महिलाओं का बैकग्राउंड खंगाला जा रहा है। उन्हें किन लोगों का सपोर्ट था, किसके उकसाने पर पथराव कर रहे थे। हर बिंदुओं की बारीकी से जांच की जा रही है।

Advertisement