54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की धूम, फ़िल्म मेकर्स ने राज्य में फ़िल्म शूटिंग के लिए दिखाई रूचि

खबर शेयर करें -

54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अंतर्गत फ़िल्म बाजार-2023 का आयोजन किया गया। जिसमें निवेशकों और फ़िल्म निमार्ताओं ने उत्तराखंड में फ़िल्म शूटिंग के लिए निवेश के लिए रूचि दिखाई है।

.
54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की धूम
गोवा में चल रहे 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अंतर्गत फ़िल्म बाजार-2023 में फिल्म निर्माओं ने उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए निवेश करने के लिए रूचि दिखाई है। उत्तराखंड फ़िल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डॉ. नितिन उपाध्याय ने बताया कि सीएम धामी के निर्देशानुसार राज्य में फ़िल्म शूटिंग एवं फ़िल्म उद्योग में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य में आगामी दिसम्बर 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट-2023 का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  खिचड़ी भोग के साथ संपन्न हुआ रामायण सुंदर कांड पाठ

उत्तराखंड की फिल्म नीति की हुई सराहना
नोडल अधिकारी डॉ नितिन उपाध्याय ने कहा कि 20 नवम्बर से 22 नवम्बर 2023 तक विभिन्न फ़िल्म निर्माताओ और प्रोडक्शन हाउस को उत्तराखंड की फिल्म नीति के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें उत्तराखंड की फ़िल्म नीति की पेरिस से आई अभिनेत्री और निर्देशक मैरियन बोरगा ने सराहना की है। उन्होंने कहा है कि वो 10 साल पहले उत्तराखंड आईं थी। उत्तराखंड के नैसर्गिक एवं धार्मिक स्थल काफी सुंदर है। उन्होंने कहा वे फ्रांस के फ़िल्म निर्माताओं को उत्तराखंड में निवेश व शूटिंग करने की कोशिश करेंगी।

यह भी पढ़ें -  पहाड़ के हेली सेवा को झटका देहरादून से हल्द्वानी, पिथौरागढ़ पवनहंस हेली सेवा बंद–जाने कारण

आस्ट्रेलिया के निदेशक करेंगे उत्तराखंड में शूटिंग

आस्ट्रेलिया से आए निर्देशक अनुपम शर्मा ने कहा कि वो आस्ट्रेलिया में रहकर भी उत्तराखंड की संस्कृति के प्रचार-प्रसार का कार्य कर रहे हैं। बता दें कि अनुपम शर्मा उत्तराखंड मूल के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि वो आस्ट्रेलिया के फ़िल्म निर्माताओं के साथ मिलकर उत्तराखंड में फ़िल्म शूटिंग और निवेश करने की योजना बना रहे हैं। विस्तास मीडिया कैपिटल के ग्रुप सीओओ पीयूष सिंह ने कहा कि उनकी कंपनी उत्तराखंड राज्य में फ़िल्म प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना करना चाहती है।

यह भी पढ़ें -  20 जनवरी आया मौसम पूर्वानुमान ,कोहरे, बारिश- बर्फबारी को लेकर रहें अपडेट

Advertisement