41 जिंदगियां बचाने वाले रैट माइनर्स को CM धामी ने किया सम्मानित, दिया 50-50 हजार का चेक

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तरकाशी के सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन में टनल की खुदाई में अहम भूमिका निभाने वाले 12 रैट माइनर्स को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और सभी रैट माइनर्स को 50-50 हजार रूपये के सम्मान राशि के चेक भी प्रदान किये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रैट माइनर्स ने अपनी जान की परवाह किये बिना कठिन परिस्थितयों में टनल में खुदाई, सफाई और पाइप को काटने का कार्य किया। सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन को सफलता तक पहुंचाने में रैट माइनर्स का बहुत बड़ा योगदान रहा।

यह भी पढ़ें -  काठगोदाम में गौला पुल के पास एक युवक की नहाते हुए नदी में डूबकर मौत

रैट माइनर्स का आभार

सीएन धामी ने कहा कि जिस लगन और परिश्रम से हमारे रैट माइनर्स ने इस रेस्क्यू अभियान को सफल बनाने में अन्य एजेंसियों के साथ योगदान दिया, इसके लिए सभी रैट माइनर्स बधाई और आशीर्वाद के पात्र हैं।

मुख्यमंत्री ने सिलक्यारा रेस्क्यू अभियान में योगदान देने वाले सभी लोगों का भी प्रदेश की जनता की ओर से आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार की प्रातः छठ पूजा कार्यक्रमों में प्रतिभाग करते हुए अचानक अपने पुराने दलित मित्र एवं कार्यकर्ता के घर पहुंचे

सम्मान के बाद क्या बोले रैट माइनर्स

सिलक्यारा रेस्क्यू ऑपरेशन में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले रैट माइनर्स ने राज्य में स्वागत और सम्मान होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सुरंग में फंसे 41 लोगों की जान बचाने के लिए विभिन्न एजेंसियों के साथ उन्हें भी अपना योगदान देने का अवसर मिला, यह उनके लिए गर्व की बात है।

यह भी पढ़ें -  सड़क हादसे में 8 की मौत

ये लोग भी रहे मौजूद

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, जिलाधिकारी उत्तरकाशी श्री अभिषेक रूहेला भी मौजूद थे। बता दें कि सिलक्यारा सुरंग हादसे में 41 श्रमिक 16 दिन तक अंदर फंसे थे। 17वें दिन इन्हें सुरंग से बाहर निकाला गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में विदेशी विशेषज्ञों के साथ देश के जाबांच कर्मचारी लगे हुए थे।

Advertisement