उत्तराखंड- सड़क हादसे में 9 यात्रियों की मौत,कई घायल

खबर शेयर करें -

रुद्रप्रयाग में हुए हादसे में नौ यात्रियों की मौत की खबर सामने आ रही है। जबकि कई यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जाएगा।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि ‘ जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दिए हैं।’

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड : हैवान पिता ने किया रिश्तों को शर्मसार_बेटी के साथ घिनौना सलूक..

मिली जानकारी के अनुसार हादसे के दौरान वाहन में 22 यात्री सवार थे। हादसा रुद्रप्रयाग शहर से करीब पांच किलोमीटर आगे बद्रीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास यात्रियों से भरा टैंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में जा गिरा। हादसे में नौ लोगों की मौत हो गयी। जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में एक बार फिर 6 करोड़ यूनिट के करीब पहुंची बिजली की मांग


हादसे की जिम्मेदारी मिलते ही रुद्रप्रयाग एसएसपी डॉ विशाखा अशोक भदाणे ने पुलिस बल के साथ खुद मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू की कमान सम्भाली एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहन में चालक समेत 22 लोग सवार थे, जिनमें से 14 घायलों को स्ट्रैचर की सहायता से सड़क पर लाकर अस्पताल पहुंचाया गया है। इनमें से कुछ घायलों को गुलाबराय मैदान से एयरलिफ्ट किया गया है।

Advertisement