रिहायशी इलाके में घूमता दिखा गुलदार, CCTV में हुआ कैद, घरों में कैद हुए लोग

खबर शेयर करें -

देहरादन से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। देहरादून के ही दो बच्चों पर हमला करने वाला गुलदार रिहायशी इलाके में घूमता नजर आया। गुलदार की आवाजाही सीसीटीवी कमरे में कैद हो गई। जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

रिहायशी इलाके में घूमता दिखा गुलदार
सीसीटीवी फुटेज देहरादून की कैनाल रोड के पास वृंदावन एन्क्लेव का बताया जा रहा है। जिसमें गुलदार रिहायशी इलाके में घूमता नजर आ रहा है। गुलदार की इस तरह खुले में आवाजाही से ग्रामीणों में डर का माहौल है। बता दें इस गुलदार ने देहरादून के ही दो बच्चों पर जानलेवा हमला किया था।

यह भी पढ़ें -  खटीमा में किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग उठाई

गुलदार के हमले में एक बच्चे की मौत
हमले में एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि एक घायल है। वन विभाग की टीम अभी तक गुलदार को पकड़ने में सफल नहीं हो पाई है। सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी खुद इस मामले में चिंता जाता चुके हैं। सीएम ने प्रमुख सचिव वन आर. के सुधांशु को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कार्ययोजना पर कार्य करें।

यह भी पढ़ें -  ग्राफिक एरा की नई पहल,अब कक्षा 10 के बाद बीटेक

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर की जाए कार्रवाई
सीएम धामी ने इस तरह की घटनाओं को रोकने में लापरवाही बरतने वाले वन विभाग के अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए जाएं और रात में भी गश्त की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन क्षेत्रों में मानव-वन्यजीव संघर्ष की घटनाएं हो रही है उन क्षेत्रों में वन विभाग को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा जाए।

Advertisement