बड़ी खबर। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी की पिटाई, मुकदमा दर्ज, ये है पूरा मामला

खबर शेयर करें -

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को शुक्रवार को अलविदा की नमाज के बाद कुछ लोगों ने पीट दिया। आरोप है कि मस्जिद के अंदर ही उनकी पिटाई की गई। इकबाल अंसारी की शिकायत पर रामजन्मभूमि थाने में केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने पर उनकी उनकी पिटाई की गई है। इससे उन्हें चोट भी लगी है। एक वीडियो भी इससे संबंधित सामने आया है। इसमें इकबाल के साथ कुछ लोग खींचाखाची की कोशिश कर रहे हैं। खिड़की से बनाए गए वीडियो में कोई इकबाल को खींचने की कोशिश कर रहा है। इकबाल ने बताया कि मस्जिद में खिड़की खोलते समय अयूब उर्फ पप्पू नामक व्यक्ति ने उनके साथ अभद्रता की।


इकबाल अंसारी का कहना है योगी-मोदी सरकार के कार्यों की वह प्रशंसा करते रहते हैं। इसके कारण कुछ लोग उनसे नाराज रहते हैं। स्थानीय निवासी अयूब भी उनमें से एक है। अयूब के साथ चार अन्य लोग भी थे। इकबाल अंसारी ने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि शांति न रहे ताकि सौहार्द बिगाड़ने के लिए उन्हें चंदा मिलता रहे। उनके साथ हाथापाई करने वाले भी उसी मानसिकता के लोग हैं। ऐसे लोगों पर प्रभावी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  यहां 8 दिन से खतरे में 41 की जान; खुद PMO ने संभाली कमान,….अब पांच विकल्पों पर शुरू करेंगे काम


रामनगरी अयोध्या के लिए इकबाल अंसारी सौहार्द के प्रतीक माने जाते हैं। मंदिर-मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट से निर्णय आने के बाद इकबाल ने इसे स्वीकार किया और मुस्लिम पक्ष से भी फैसले का सम्मान करने की अपील की थी। इकबाल अंसारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से काफी प्रभावित रहते हैं। इकबाल हमेशा सद्भाव की ही बात करते हैं। पिछले साल रामनगरी में हुए पीएम के रोड शो के दौरान इकबाल उन पर पुष्प वर्षा भी करते नजर आए थे।

Advertisement