अटल जी ने उत्तराखण्ड राज्य बनाया, मोदी ने इसे संवारा

खबर शेयर करें -

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य अटल जी ने बनाया और मोदी जी ने इसे संवारा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड लगातार आगे बढ़ रहा है।


केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य अटल जी ने बनाया और मोदी जी ने इसे संवारा है। उनके नेतृत्व में राज्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। उत्तराखण्ड को अलग राज्य बनाने का उद्देश्य यही था कि राज्य का तेजी से विकास हो। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य ने उल्लेखनीय प्रगति की है। अनेक महत्वपूर्ण इनीशिएटिव लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें -  तेज रफ्तार कार ने महिला को मारी टक्कर, दर्दनाक मौत

पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड बढ़ रहा आगे
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। यहां की चारधाम यात्रा व्यवस्था, इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास, सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए बनाई गई योजना सराहनीय है। लगभग तीस इन्वेस्टर फ्रेंडली नई नीतियों से उत्तराखण्ड पॉलिसी ड्रीवन स्टेट बन गया है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड यहां पुलिस ने चोरी डंपर सहित एक आरोपी को पकड़ा

पीएम मोदी के नेतृत्व में पारदर्शिता के साथ शासन को बढ़ावा दिया गया है। भ्रष्टाचारियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। पूरे देश में उत्तराखण्ड सबसे ज्यादा शांत और सुरक्षित राज्यों में है। पूरे देश की जिम्मेदारी है कि उत्तराखण्ड मजबूत और सबसे विकसित राज्य बने।

गृह मंत्री ने थपथपाई सीएम धामी की पीठ
गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम धामी की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में संबोधन के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ की। गृह मंत्री ने कहा कि सीएम धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड में तेजी से विकास हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार ने पारदर्शी माहौल दिया है। पारदर्शिता उत्तराखण्ड का स्वभाव बन गया है।

Advertisement