बड़ी खबर- बिंदु ख़ता के इन इलाकों में गौला नदी ने किया भूकटाव

खबर शेयर करें -

लालकुआं। क्षेत्र में हो रही भारी बरसात के चलते इंद्रानगर द्वितीय ट्रॉली लाइन, बिन्दुखत्ता क्षेत्र में गौला नदी से हो रहे भूकटाव क्षेत्र का प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग, हल्द्वानी हिमांशु बांगरी द्वारा निरीक्षण करते हुए नदी के किनारे गांव की ओर हो रहे नुकसान का ड्रोन द्वारा सर्वे किया गया। साथ ही अधीनस्थों को नदी में डायवर्सन का कार्य शुरू करने तथा चैनल बनाने के निर्देश दिए गए।

बुधवार की दोपहर को प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हिमांशु बांगड़ी, एसडीओ गौला अनिल कुमार जोशी और गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी दल बल समेत हल्दूचौड़ और बिंदुखत्ता के बीच गौला नदी से हो रहे भूखटाव क्षेत्र में पहुंचे, निरीक्षण के दौरान गौला नदी के तेज बहाव से हो रहे भूकटाव क्षेत्र में ड्रोन द्वारा सर्वे भी किया गया। मौके पर उपस्थित अशीनस्थों को तत्काल क्षेत्र में डायवर्जन, चैनल खुदान करने हेतु प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए । निरीक्षण के दौरान उपप्रभागीय वनाधिकारी गौला अनिल कुमार जोशी, वनक्षेत्राधिकारी गौला चंदन सिंह अधिकारी और उपराजिक प्रमोद बिष्ट तथा गौला रेंज का स्टाफ उपस्थित रहा।
विदित रहे कि पहाड़ी इलाकों और क्षेत्र में दो दिन से हो रही लगातार भारी बरसात के चलते गौला नदी का जलस्तर बढ़ गया है, गौला नदी को अब फिलहाल तैर कर पार नहीं किया जा सकता है, श्रीलंका टापू क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को फिलहाल सितारगंज की ओर से अपने गांव से आवागमन करना होगा। इधर फिलहाल गौला नदी ने बिंदुखत्ता की ओर को जबरदस्त भूकटाव शुरू कर दिया है

Advertisement