14 और 15 साल की दोनों नाबालिग लड़कियां आपस में शादी करने को अड़ीं

खबर शेयर करें -

14 और 15 साल की दोनों नाबालिग लड़कियां आपस में शादी करने को अड़ीं
हरिद्वार। दो नाबालिग लड़कियों की इस हरकत से उनके परिजनों को भी यकीन नहीं आ रहा है। थाने पहुंची नाबालग लड़कियों ने जब अपनी दिल की बात पुलिसकर्मियों को बताई तो पूरा मामला जानकर पुलिस भी दंग रह गई।
दोनों ने पुलिस थाने में हंगामा भी काटा जिसको देखकर हरकोई हैरान हो गया। हालांकि, काफी मशक्कत के बाद पुलिस दोनों नाबालिग लड़कियों को समझाने में कामयाब हो गई। नाबालिग लड़की उत्तर प्रदेश-यूपी के सहारनपुर की रहने वाली हैं।
एक दूजे के साथ शादी करने की अजीबो-गरीब मांग लेकर दो नाबालिग कोतवाली पहुंच गई। नाबालिग लड़कियों ने की मांग सुनकर दंग रह गई पुलिस ने उन्हें दो घंटे तक समझाबुझाकर परिजन के सुपुर्द किया। दिन भर इस प्रकरण को लेकर क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म रहा। मामला बुधवार का है।
रोजाना की तरह ज्वालापुर पुलिस अपने कामकाज में व्यस्त थी। इसी दौरान दो किशोरी एक दूसरे का हाथ धामे कोतवाली कैपस आ धमकी। पुलिस ने जब किशोरियों से आने की वजह पूछी तब नाबालिग लड़कियों ने जब अपनी बात कही तब एक बारगी पुलिस भी सन्न रह गई।
नाबालिग लड़कियों का कहना था कि वे एक दूसरे के साथ निकाह कर ताउम्र रहना चाहती है। नाबालिगों की बात सुनकर हक्के बक्के रह गए पुलिसकर्मियों ने जब उनसे बातचीत की तब सामने आया कि कुछ समय पूर्व ज्वालापुर निवासी एक किशोरी अपने परिवार के संग पिरान कलियर दरगाह गई थी।
वहां उसकी मुलाकात सहारनपुर यूपी निवासी एक किशोरी से हुई थी। मोबाइल फोन पर उनकी अक्सर बातचीत होने लगी, जिसके बाद उन्होंने एक दूसरे के साथ जीवन गुजारने का फैसला लिया।
बुधवार को ही यूपी के सहारनपुर में रहने वाली नाबालिग लड़की पहुंची थी। स्थानीय पुलिस ने किशोरियों को समझाया, पर वे टस से मस नहीं हुई।
पुलिस ने उनके परिजन से संपर्क साधा। परिजन के पहुंचने पर पुलिस ने जैसे तैसे उन्हें समझाया, उसके बाद वे परिजन के साथ घर वापस जाने के लिए राजी हुई।
कोतवाली प्रभारी रमेश तनवार ने बताय कि दोनों ही किशोरी निम्न वर्ग से ताल्लुक रखती है। उन्हें समझाबुझाकर घर भेज दिया है।

Advertisement