Char dham yatra news : DM ने दिए निर्देश, यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं से अधिक वसूली पर होगा एक्शन

खबर शेयर करें -


गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। बता दें यमुनोत्री धाम में मंगलवार को रिकॉर्ड संख्या में 15 हजार 630 श्रद्धालु दर्शन करने के लिए धाम पहुंचे थे। जबकि गंगोत्री धाम में 11 हजार 734 श्रद्धालु पहुंचे थे।


गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में लगा भक्तों का तांता
गंगोत्री से वाहनों की वापसी के साथ ही आज निचले इलाकों में रोके गए वाहनों को भी धाम में दर्शन के लिए भेजा जा रहा है। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि यात्रा रूट पर तैनात किए गए अधिकारियों को अपने सेक्टर में ही बने रहकर यात्रा को सुचारू और सुव्यवस्थित रूप से संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) बनभूलपुरा कर्फ्यू में मिली बड़ी ढील, नया आदेश

यात्रियों की तत्परता से मदद करने की दी हिदायत
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को हमेशा मोबाइल फोन खुले रख यात्रियों की सहायता की हर कॉल पर तत्परता से कार्रवाई करने की हिदायत दी। इसके साथ ही यात्रा मार्गों पर यात्रियों से अधिक कीमत वसूलने के मामलों पर भी कड़ी कार्रवाई की करने के लिए निर्देशित किया।

श्रद्धालओं से की गेट सिस्टम व्यवस्था का सहयोग करने की अपील
डीएम ने कहा रोके गए यात्रियों को पानी और भोजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। डीएम ने कहा की सुरक्षित और व्यवस्थित यात्रा के लिए गंगोत्री रूट पर गेट सिस्टम लागू किया है। जिससे यात्रा करने में कुछ समय लग रहा है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की

Advertisement