राज्य में बिजली उपभोक्ताओं को जल्द इस तरह से मिलेगा बिल

खबर शेयर करें -


देहरादून: बिजली उपभोक्ताओं को अपने बिल की जानकारी अधिक सुविधाजनक तरीके से प्राप्त होगी, क्योंकि प्रदेशभर में यूपीसीएल जल्द ही उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर अपडेट करने जा रहा है। इसके साथ ही ऊर्जा निगम ने मई महीने में 819 करोड़ रुपये का राजस्व लक्ष्य भी सफलतापूर्वक हासिल कर लिया है।

यूपीसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल कुमार ने जानकारी दी कि मई माह में निगम ने 791 करोड़ रुपये के लक्ष्य के मुकाबले 819 करोड़ रुपये का राजस्व वसूला है। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस उपलब्धि पर बधाई दी और खंडवार राजस्व लक्ष्य की वसूली के लिए मेगा कैंप और शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। जिन उपभोक्ताओं का बिल बकाया है, उन्हें नोटिस जारी करके तत्काल वसूली करने का आदेश भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें -  यहां सर्च अभियान में मिले 8 और 10 साल के दो बच्चों के शव

अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अपने मुख्यालय में उपस्थित रहें और राजस्व वसूली की कार्रवाई करें। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि उपभोक्ताओं को मोबाइल पर बिल की सूचना नहीं मिल रही है, जिसे सुधारने के लिए ऑनलाइन सेवाओं का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

इसके माध्यम से राजस्व में वृद्धि, उपभोक्ताओं को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने और अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को ऑनलाइन सेवाओं का लाभ पहुंचाने की आवश्यकता है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे अपनी बिजली संबंधी शिकायतों को यूपीसीएल द्वारा आयोजित किए जा रहे मेगा शिविरों में प्रस्तुत करें, ताकि उनका समयबद्ध समाधान हो सके।

Advertisement