पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया BJP में शामिल, गाजियाबद से लड़ सकते हैं चुनाव

खबर शेयर करें -




पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उन्होनें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी उन्हें यूपी के गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है।


बता दें कि आरकेएस भदौरिया 30 सिंतबर 2019 से 30 सिंतबर 2021 तक वायुसेना प्रमुख के पद पर रहे। वह देश के 23वें वायुसेना प्रमुख थे। भदौरिया मूल रुप से आगरा जिले की बाह तहसील के रहने वाले हैं इनके साथ ही वाईएसआर कांग्रेस के नेता वारा प्रसाद राव भी बीजेपी में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें -  सहगल फाउंडेशन एव एच .डी . एफ.सी बैंक द्वारा अंतरराष्ट्रीय जैव विविधिता कार्यक्रम दिवस मनाया -

आज जारी हो सकती है पांचवी लिस्ट
बीजेपी आज लोकसभा चुनावों के लिए अपने कैंडीडेट्स की पांचवी लिस्ट जारी कर सकती है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि वरूण गांधी, संघमित्रा मौर्य और वीके सिंह की टिकट काट सकती है। वहीं मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा चुनावी मैदान में उतारने की संभावना है। वहीं संभलपुर से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकट संभव है। दो सिटिंग सांसदों विशेश्वर टुडू और प्रताप सारंगी के टिकट कट सकते हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड- यहां जिला मुख्यालय में मिले ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना स्वीकृति पत्र

शनिवार को हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 3 घंटे तक चली। इस बैठक में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य शामिल हुए। इस दौरान राज्यों के संभावित उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा हुई। इस बैठक में ओडिशा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। बता दें कि लोकसभा की 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण का चुनाव होना है। मतगणना चार जून को होगी।

Advertisement