गंगोलीहाट में घर तक पहुंची जंगल की आग, बुझाने में बाप-बेटा झुलसे

खबर शेयर करें -

, पिथौरागढ़: जंगल की आग अब घरों तक पहुंचना शुरू हो गई है. लगातार आग विकराल रूप ले रही है. पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट तहसील के दूरस्थ क्षेत्र सुरखाल गांव में मंगलवार देर शाम जंगल की आग खेतों से घर तक पहुंचनी लगी. आग बुझाने के दौरान दो लोग झुलस गए.

सूरखाल गांव में आग जंगल की आग खेतों से होते हुए घर तक पहुंच गई. इस आग को बुझाने के लिए पूरन सिंह का 13 वर्षीय बेटा रोहित सिंह पहुंचा. रोहित ये कोशिश करने लगा कि घर के पास आग न पहुंचे. आग को बुझाने के दौरान वह झुलस गया. इसी दौरान बेटे को बचाने के लिए पूरन सिंह भी दौड़ पड़ा. वह भी आग से झुलस गया. इस तरह आग बुझाने के दौरान दोनों बाप बेटे झुलस गये.

यह भी पढ़ें -  बारिश और बर्फबारी के आसार, येलो अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

उन्हें परिजन सीएचसी गंगोलीहाट लेकर गये. सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय पिथौरागढ़ भेज दिया है. बेटे के मुंह, हाथ, पैर और पेट का हिस्सा झुलस गया है. पिता का हाथ झुलसा हुआ है. घटना जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और आग बुझायी. चंदा मेहरा वन क्षेत्राधिकारी गंगोलीहाट ने बताया कि आग से बच्चे के झुलसने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाई. आग जंगलों से नहीं नाप खेतों में लगी हुई थी. घटना की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कारवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें -  Pencil से होगी कोरोना की जांच, आएंगे सटीक नजीते।

जंगलों की आग से पूरे क्षेत्र में फैली है धुंध: पिथौरागढ़ के जिला मुख्यालय सहित डीडीहाट, गंगोलीहाट, बेरीनाग, मुनस्यारी क्षेत्रों के जंगल लगातार धधक रहे हैं. जंगलों की आग से दुर्लभ प्रजाति के पौधे जल कर राख हो गये हैं. वहीं लाखों की वन सम्पदा जलकर खाक हो गई है. जंगलों की आग से पूरे क्षेत्र में धुंध फैल रखी है, जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी होनी शुरू हो गई है

Advertisement