राज्यपाल ने यूसीसी विधेयक का किया जिक्र, विधानसभा के आसपास धारा 144 लागू

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र 2024 को संबोधित किया। आज सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बजट पेश करेगी। इसका आकार 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक होने की आशंका है। राज्य के संसदीय इतिहास में यह पहली बार होगा, जब दोपहर साढ़े 12 बजे बजट प्रस्तुत होगा।

राज्यपाल का अभिभाषण हुआ खत्म
राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह का अभिभाषण खत्म हो चुका है। अब विधिवत सदन की कार्यवाही तीन बजे से शुरू होगी। विधानसभा अध्यक्ष तीन बजे सदन में राज्यपाल के अभिभाषण का पाठन करेगी।

यह भी पढ़ें -  यहां जंपर ठीक करने के लिए बिजली के पोल पर चढ़ा था लाइनमैन, लग गया करंट, गंभीर

G-20 की बैठकों का भी अभिभाषण में जिक्र
अभिभाषण में G-20 की बैठकों का भी जिक्र किया गया। कहा कि इन बैठकों से उत्तराखंड का नाम देश विदेश में फैला है। मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक भी उत्तराखंड में हुई। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन हुआ।

राज्यपाल ने यूसीसी विधेयक का किया जिक्र
उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में यूसीसी विधेयक का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस कानून से सभी कानूनों में एकरूपता आएगी, महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के लिए प्रत्येक थाने में महिला डेस्क बनाई गई है।

यह भी पढ़ें -  मोदी सरकार ने दी आम जनता को बड़ी सौगात, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ 200 रुपये सस्ता

सीएम धामी ने सदन की कार्यवाही में लिया भाग
उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र 2024 में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सदन की कार्यवाही में भाग लिया।

Advertisement