हल्द्वानी- यहां बड़े फल आढती को मुनीम ने लगाया लाखों का चूना, पढ़े खबर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: कुमाऊं की सबसे बड़ी फल सब्जी मंडी में फल सब्जियों की आढ़त का काम करने वाले एक कारोबारी के साथ उसके मुनीम ने 79 लाख की धोखाधड़ी की है. धोखाधड़ी की जानकारी जब आढ़त कारोबारी ने ऑडिट कराई तो सामने आयी. धोखाधड़ी से फल आढ़त कारोबारी में हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि मलिक के दुकान पर नहीं बैठने का फायदा आढ़त मुनीम ने धोखाधड़ी करके उठाया है. आरोप है कि मुनीम आढ़त की मालकिन से चेक में हस्ताक्षर कराता रहा. इसके बाद वो अपने और अपने करीबियों के खाते में पैसे ट्रांसफर कराता रहा. ऐसा करके उसने मालिक को 79 लाख रुपये की चपत लगा दी. इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें -  डीएम ने कृषि विभाग को परम्परागत फसलों के साथ साथ वाणिज्यिक फसलों के उत्पादन हेतु पायलट प्रोजेक्ट बनाने के निर्देश दिए

पुलिस के मुताबिक छड़ायल सुयाल मानपुर पश्चिम देवलचौड़ निवासी घनश्याम शर्मा ने पुलिस में तहरीर देते हुए बताया कि उनकी बड़ी मंडी में मैसर्स मोहित श्याम एंड कम्पनी के नाम से सब्जी व फल की आढ़त है. आढ़त में गुनियाखेत नैनीताल मुक्तेश्वर निवासी रोहित पडलिया मुनीम के तौर पर काम करता था. आढ़त की असल मालकिन घनश्याम की पत्नी दीपा शर्मा हैं. सामाजिक और राजनैतिक कार्यों की वजह से घनश्याम आढ़त पर नहीं बैठ पाते. आरोप है कि इसी का फायदा उठा कर रोहित बैंक चेक पर उनकी पत्नी के हस्ताक्षर कराता रहा और चेकों को अपने व अपने करीबियों के खाते में ट्रांसफर कराता रहा. रोहित वर्ष 2018 से आढ़त में काम कर रहा था. घनश्याम पिछले वर्ष अगस्त से लगातार आढ़त पर बैठने लगे तो चोरी का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें -  शादी से इनकार करने पर युवक ने युवती को निजी फोटो वायरल करने की दे रहा है धमकी पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने कहा कि आठ माह के खातों, कैश बुक, बैंक डिटेल और रोजनामचे की जांच की तो 8,24,000 रुपये का हिसाब नहीं मिला. रोहित जिन चेकों को अपने खातों में ट्रांसफर करता उन्हें आढ़त के लेजर, कैशबुक व बैंक की स्लिप में जमा दर्ज दिखा देता था. जब पूरे मामले की उन्होंने ऑडिट की तो 79 लाख रुपये का गबन का मामला सामने आया. आरोप है कि इस रकम से मुनीम ने दो ट्रक, एक कार, एक मोटर साइकिल खरीदी और 20 25 लाख रुपये उसने अपने घर बनाने में खर्च किए.

यह भी पढ़ें -  लोकसभा के नतीजो पर किसके सिर सजेगा ताज,सबकी नजरें है टिकी

कोतवाली पुलिस ने घनश्याम की तहरीर पर रोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस पूरे मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement