Heavy Rain In Uttarakhand : भारी बारिश का कहर, चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क बंद

खबर शेयर करें -



प्रदेश में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। पिथौरागढ़ में हो रही भारी बारिश के कारण चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क तीन स्थानों पर बंद हो गई है। सड़क बंद होने के कारण करीब 50 आदि कैलाश यात्री और स्थानीय लोग घंटों फंसे रहे। जिसके बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा।


भारी बारिश से चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़क बंद
रविवार से ही पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण चीन सीमा को जोड़ने वाली टनकपुर-तवाघाट-लिपुलेख सड़क घटखोला, दोबाट, एलागाड़ पावर हाउस और रौंगती नाले के पास बंद हो गई। बताया जा रहा है कि घटखोला के पास तो मलबा हटाकर सड़क को खोल दिया गया है। लेकिन अन्य स्थानों पर अब तक सड़क को खोला नहीं जा सका है।

यह भी पढ़ें -  हल्द्वानी- यहाँ प्रशासन ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में दो दुकानें एवं दो भवनों को किया ध्वस्त, भवन स्वामी ने राजस्व अधिकारियों के सामने फाड़ दिया नोटिस

लगातार पहाड़ी से हो रहा है भूस्खलन
मिली जानकारी के मुताबिक दोबाट के पास लगातार पहाड़ी से भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण यहां काम करने में जोखिम बना हुआ। जिस कारण सड़क को खोला नहीं जा सका है। ऐसी ही स्थिति एलागाड़ पावर हाउस के पास भी है। यहां भारी संख्या में बोल्डर गिरे हुए हैं। जिन्हें हटाने की कोशिश की जा रही है लेकिन बारिश के कारण अब तक इन्हें हटाया नहीं जा सका है।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा पंडित हरगोविंद जिला चिकित्सालय में काफी इंतजार के बाद लगी सिटी स्कैन मशीन

आज सड़क खुलने की उम्मीद
भारी बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से बंद हुई सड़क के आज खुलने की उम्मीद है। बता दें कि सड़क बंद होने से आदि कैलाश के दर्शन कर वापस लौट रहे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है।

Advertisement